मायावती
मायावती Social Media
पॉलिटिक्स

सरकार का जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल आखिर कब तक चलेगा: मायावती

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। प्रदेश की योगी सरकार के बजट का पिटारा खुलते ही विपक्ष की आलाेचनाओं का सिलसिला शुरू हो गया है। एक के बाद एक नेता UP के पेपरलेस बजट 2022-23 पर अपना रिएक्‍शन दे रहे है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की टिप्‍पणी आई है।

बजट को लेकर मायावती ने ट्वीट किए :

दरअसल, योगी सरकार के बजट के ऐलान के कुछ समय बाद ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने बजट को लेकर ट्वीट किए। पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा- यूपी सरकार का बजट प्रथम दृष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय तथा जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है, जिससे यहाँ के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है।

इसके अलावा दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा- यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में थोड़े अच्छे दिन लाने के लिए कथित डबल इंजन की सरकार द्वारा जो बुनियादी कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए थे, वे कहां किए गए। स्पष्टतः नीयत का अभाव है तो फिर वैसी नीति कहां से बनेगी। जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

बता दें कि, आज गुरूवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारी योगी सरकार 2.0 का पहला और पेपरलेस बजट 2022-23 पेश किया गया, जो राज्‍य के इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। इस बार UP सरकार के इस साल के बजट में किसानों से लेकर महिलाओं और युवाओं तक सबके लिए सौगाते हैं। CM योगी का कहना है कि, ''बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता की आकांक्षाओं की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश के समग्र विकास, गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाएं, श्रमिक और समाज के प्रत्येक तबके को ध्यान में रखकर बनाया गया है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT