मायावती ने राजस्थान में दलित युवक की हत्या पर की कांग्रेस की निंदा
मायावती ने राजस्थान में दलित युवक की हत्या पर की कांग्रेस की निंदा Social Media
पॉलिटिक्स

मायावती ने राजस्थान में दलित युवक की हत्या पर की कांग्रेस की निंदा

Author : News Agency

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राजस्थान में दलित युवक की हत्या मामले में कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा है कि कांग्रेस का नेतृत्व इस मामले में खुद भी चुप है और अपने दलित नेताओं के भी बोलने पर पाबन्दी लगाकर उनकी जुबान बंद कर दी है, जो दु:खद एवं शर्मनाक है।

बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान की ताजा घटना में एक दलित की पीट-पीट कर निर्मम हत्या की गई जिसकी चर्चा और निन्दा पूरे देश भर में हुई, किन्तु कांग्रेस इस मुद्दे पर खामोश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इनकी सरकारों की नजर में दलितों की न तो पहले कोई अहमियत थी और न ही अब उनके जान-माल और सुरक्षा की कोई खास परवाह है।

सुश्री मायावती ने कहा कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी और गुजरात के इनके नए नेता द्वारा भी दोहरा मापदण्ड अपनाते हुए अभी तक अपनी जुबान बंद रखना कितना उचित है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के इस हत्याकाण्ड के सम्बंध में तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिससे पीड़ित परिवार को सरकार से न्याय मिलने की संभावना कम ही लगती है। अत: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की तरह ही इस मामले का भी सर्वोच्च न्यायालय अगर स्वत: संज्ञान ले तो बेहतर होगा।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले ने सियासी रंग ले लिया है। आज इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कांग्रेस पर हमला बोला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT