महबूबा मुफ्ती का बयान- किसानों का प्रदर्शन भारत सरकार को घुटने पर ले दिया
महबूबा मुफ्ती का बयान- किसानों का प्रदर्शन भारत सरकार को घुटने पर ले दिया Social Media
पॉलिटिक्स

महबूबा मुफ्ती का बयान- किसानों का प्रदर्शन भारत सरकार को घुटने पर ले आया

Author : Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर: केंद्र की मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानाें का प्रदर्शन जारी है और अब किसान आंदोलन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और इस मामले पर कई नेता केंद्र सरकार पर हमलावर है। अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने किसान आंदोलन पर अपनी राय दी है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा-

पंजाब-हरियाणा में चल रहे किसान बिल के विरोध प्रदर्शन के बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में लिखा- किसानों का प्रदर्शन भारत सरकार को घुटनों पर ले आया है। बीजेपी लोगों की ताकत से डर गई है इसलिए अनुच्छेद-370 को अवैध तरीके से हटाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में दमन चक्र शुरू है। असहमति के लिए शांतिपूर्ण ज़रिए की अनुमति न देने से सभी मोर्चों पर उनकी घबराहट और विफलता को दर्शाता है।

बता दें, केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए 3 नए कृषि बिलों के विरोध में किसानाें का आंदोलन प्रतिदिन विकराल रूप लेता जा रहा है। किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी को अन्य राज्यों से जोड़ने वाले रास्तों पर आंदोलन जारी हैं। हालांकि, सरकार व किसानों के बीच अब तक चार दौर में वार्ता हो चुकी है, लेकिन बैठकें बेनतीजा ही रहीं।

5 दिसंबर को पांचवें दौर की वार्ता :

सरकार व किसानों के बीच अब कल यानी 5 दिसंबर को पांचवें दौर की वार्ता होने वाली है। इस दौरान सरकार किसानों को मनाने की पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन किसान इस बात पर अड़े हुए हैं कि हर हाल में तीनों कानून वापस लिए जाएं। बीते दिन गुरुवार को कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ आंदोलनकारी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की बैठक लगभग आठ घंटे चली, बैठक में किसान नेता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर ही अड़े रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT