अमरनाथ यात्रा को भाजपा ने सियासी हथकंडा बना दिया: महबूबा मुफ्ती
अमरनाथ यात्रा को भाजपा ने सियासी हथकंडा बना दिया: महबूबा मुफ्ती Social Media
पॉलिटिक्स

अमरनाथ यात्रा को भाजपा ने सियासी हथकंडा बना दिया: महबूबा मुफ्ती

Priyanka Sahu

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में आज बुधवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने इन मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोरदार हमला बोला।

यह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर किसी और का हिस्सा है :

इस दौरान पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा- यह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर किसी और का हिस्सा है और 'घर में घुस कर मारेंगे' जैसा सलूक करते हैं। हमें इसका मुकाबला करना है। अगर हमने यह सोचा कि 'जो हो गया, सो हो गया' तो हमारा वजूद मिट जाएगा। हमारी ज़मीन, नौकरियां जा रही है।

यह एक मुस्लिम बहुल प्रदेश हैं। हमने पाकिस्तान के साथ जाने से इंकार कर हिंदुस्तान से हाथ मिलाया। हमने इस मुल्क का झंडा कबूल किया और उसके साथ अपना झंडा मिलाया और दोनों झंडों को सलाम करते रहे। लेकिन आज हमारे घरों में घुसकर झंडे लगाते हैं।
PDP की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

भाजपा ने इस यात्रा को सियासी हथकंडा बना दिया :

इतना ही नहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा को लेकर भी भाजपा पर प्रहार किया और यह बात कहीं है कि, ''यह यात्रा (अमरनाथ यात्रा) हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की निशानी होती थी, लेकिन भाजपा ने इस यात्रा को सियासी हथकंडा बना दिया है कि जैसे जम्मू-कश्मीर को फतह करना है... इनके पासे रिपोर्ट है जिसमें लिखा है कि एक दिन में यात्रा के लिए 5,000 से अधिक लोग नहीं जाने चाहिए।''

बता दें कि, इन दिनों एक तरफ बादल फटने जैसी त्रासदी मची हुई है, इसके बावजूद भी यात्रियों का जत्था अमरनाथ यात्रा पर जा रहा है। बीते सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के पहलगाम से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अमरनाथ गुफा तक जाने वाली सीढ़ियां रातों-रात बना कर पूरे सुरक्षा प्रबंध के साथ तीर्थ यात्रा शुरू कर दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT