दिल्‍ली में चीफ इमाम इल्यिासी से मोहन भागवत ने की मुलाकात
दिल्‍ली में चीफ इमाम इल्यिासी से मोहन भागवत ने की मुलाकात Social Media
पॉलिटिक्स

दिल्‍ली में चीफ इमाम इल्यिासी से मोहन भागवत ने की मुलाकात

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। ऑल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इल्यिासी से मिलने के लिए आज गुरूवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राष्‍ट्रीय दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद स्थित उनके कार्यालय पहुंचे। कार्यालय पहुंचने के बाद मोहन भागवत ने चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इल्यिासी से मुलाकात की।

समुदाय के नेताओं के साथ की बैठकें :

इस दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हाल ही मुसलमानों से संपर्क बढ़ाया है और समुदाय के नेताओं के साथ कई बैठकें की। इस मौके पर बैठक में शामिल हुए प्रमुख मुस्लिम प्रतिनिधियों में दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई. कुरैशी, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट-जनरल जमीर उद्दीन शाह (सेवानिवृत्त), राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी और व्यवसायी सईद शेरवानी शामिल थे। तो वहीं, बैठक में मुस्लिम प्रतिनिधियों ने यह बताया कि, ''अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता करने पर उन्हें देशद्रोही करार दिया जाता है।''

मुलाकात को लेकर RSS के अभा प्रचार प्रमुख ने कहा :

तो वहीं, इल्यिासी से संघ प्रमुख की मुलाकात को लेकर RSS के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि, "आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते हैं। यह एक सतत सामान्य संवाद प्रक्रिया का हिस्सा है।"

बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बातचीत :

इसके अलावा बैठक के बारे में कुरैशी और सिद्दीकी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि, ''बातचीत बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। बैठक के बाद, भागवत ने नियमित रूप से मुस्लिम समुदाय के संपर्क में रहने के लिए चार वरिष्ठ पदाधिकारियों को नियुक्त किया। अपनी तरफ से हम मुस्लिम बुद्धिजीवियों, पत्रकारों, लेखकों और पेशेवरों तक पहुंच रहे हैं ताकि आरएसएस के साथ इस संवाद को जारी रखा जा सके।''

कश्मीर के मुस्लिम नेताओं से भी मुलाकात कर सकते है भागवत :

बता दें कि, अब यह चर्चा भी है कि, मोहन भागवत आने वाले दिनों में कश्मीर के कुछ मुस्लिम नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT