लोगों के मन में सवाल- ये देश का बजट है या भाजपा का घोषणा पत्र: नवाब मलिक
लोगों के मन में सवाल- ये देश का बजट है या भाजपा का घोषणा पत्र: नवाब मलिक Social Media
पॉलिटिक्स

लोगों के मन में सवाल- ये देश का बजट है या भाजपा का घोषणा पत्र: नवाब मलिक

Author : Priyanka Sahu

बजट 2021: इस दशक का देश का पहला पेपरलेस आम बजट कल 1 फरवरी को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश होने के बाद से ही नेताओं की प्रतिक्रिया आने का सिलसिला जारी है। अब महाराष्ट्र के मंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने बजट पर भाजपा को निशाने पर लेते हुए ये बात कही है।

बजट पर लोगों के मन में सवाल :

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने देश केे बजट को भाजपा के घोषणा पत्र ही बता दिया। उन्‍होंने कहा- कल जब बजट पेश हुआ तो लोगों के मन में सवाल खड़ा हुआ कि ये देश का बजट है या भाजपा का घोषणा पत्र।​ जिन राज्यों में चुनाव है वहां योजनाओं का ऐलान किया गया। भाजपा की राजनीति चुनावी राजनीति है, सरकार का उपयोग चुनाव के लिए किया जाता है। इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता।

आम आदमी को निराश करने वाला बजट :

हालांकि, इससे पहले नवाब मलिक ने ट्वीट केे जरिए ये कहा था कि, ''देश की संपत्ति बेच देश चलाने वाला, गरीब को और गरीब , अमीर को ज्यादा अमीर बानाने वाला बजट। किसान, नौजवान और आम आदमी को निराश करने वाला बजट।''

बता दें कि, इस साल के बजट 2021 में कोरोना महामारी की मार से चरमराई आर्थिक गतिविधियों और असामान्य स्थिति में सामान्य सा बजट पेश किया गया है। हालांकि, केंन्‍द्रीय मंत्री द्वारा किए गए ऐलानों की बात की जाए तो इस बार के बजट में हेल्थ सेक्टर और इंफ्रास्ट्रक्चर सहित कई सेक्टर्स के लिए खास ऐलान किये गए हैं।

इस बार पेश हुआ पेपरलेस बजट :

बताते चलें, देश में डिजिटल इंडिया को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है और इस बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पारंपरिक बही खाते की जगह पेपरलेस पेश किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीसरी बार बजट पेश किया है और केंद्र की मोदी सरकार का यह नौवां बजट है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT