फडणवीस के आरोप पर मलिक का जवाब
फडणवीस के आरोप पर मलिक का जवाब Social Media
पॉलिटिक्स

फडणवीस के आरोप पर मलिक का जवाब- कल देवेंद्र के अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का खुलासा करूंगा

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। ड्रग्स मामले को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है, एक तरफ भाजपा के नेता तो दूसरे ओर से एनसीपी नेता के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखा गया है। आज मंगलवार को भाजपा नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज प्रेसवार्ता की।

नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से है सीधा संबंध :

प्रेसवार्ता के दौरान महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस द्वारा एनसीपी के नेता नवाब मलिक पर कई गंभीर आरोप लगाकर जोरदार हमला बोला है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा- नवाब मलिक का सीधा संबंध अंडरवर्ल्ड से है। मुंबई में उनके और उनके रिश्तेदारों द्वारा खरीदी गईं पांच जमीनों में से सीधे चार का संबंध अंडरवर्ल्ड से है।

यह बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है :

इतना ही नहीं बल्कि देवेंद्र फडणवीस ने सवाल भी किया कि, अगर नवाब मलिक का संबंध अंडरवर्ल्ड से नहीं है तो उन्होंने मुंबई में बम धमाके करने वालों से जमीन क्यों खरीदी? मैं जो बताने वाला हूं वह न तो वो सलीम जावेद की स्टोरी है न वो इंटरवल के बाद की पिक्चर है। यह बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है। उन्होंने कहा कि,

मैं दो कैरेक्टर के बारे में जानता हूं। एक है आतंकी शहा वली अली खान, ये 1993 बम ब्लास्ट का गुनहगार है। कोर्ट ने खान को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दूसरा कैरेक्टर है सलीम पटेल, जो दाऊद के साथ फोटो में दिखता है। यह हसीना पारकर का बॉडीगार्ड भी था।
महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस

आगे उन्‍होंने यह सवाल भी पूछा- सलीम पटेल के पावर ऑफ अटॉर्नी वाली कुर्ला में तीन एकड़ जमीन सॉलिडस नाम की कंपनी को बेची गई है, जो नवाब मलिक की कंपनी है। यह कंपनी शहा वली खान के माध्यम से खरीदी गई थी। जब जमीन का सौदा 2003 में हुआ तब भी नवाब मलिक मंत्री थी। 2019 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। हमने नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी पकड़ी हैं। इनमें से चार में तो पूरा अंडरवर्ल्ड का एंगल है। मेरे पास सबूत हैं, वो मैं अधिकारियों को दूंगा और वे इसकी जांच करेंगे। ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी देने वाला हूं, ताकि उन्हें भी पता चले कि, उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।

मेरे ऊपर अब तक इस तरह के आरोप नहीं लगे हैं :

देवेंद्र फडणवीस के इन आरोपों और सवालों पर NCP नेता नवाब मलिक ने भी जवाब दिया और कहा कि, ‘‘मेरे ऊपर अब तक इस तरह के आरोप नहीं लगे हैं। मैं आज तो कुछ नहीं कहूंगा,मैं कल सुबह 10 बजे देवेंद्र फडणवीस के अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का खुलासा करूंगा। अंडरवर्ल्ड का जो खेल शुरू हुआ है, उस पर मैं कल सुबह 10 बजे बताऊंगा।’’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT