सिद्धू ही नहीं कांग्रेस हाईकमान की भूमिका भी जांच के घेरे में: चुघ
सिद्धू ही नहीं कांग्रेस हाईकमान की भूमिका भी जांच के घेरे में: चुघ Social Media
पॉलिटिक्स

सिद्धू ही नहीं कांग्रेस हाईकमान की भूमिका भी जांच के घेरे में : चुघ

News Agency, राज एक्सप्रेस

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने कहा है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खुलासे के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मित्रता के अलावा अन्य गुप्त सम्बंध भी पूरी तरह से उजागर हो गए हैं।

श्री चुघ ने यहां जारी एक बयान में कहा कि सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने की इमरान खान की कैप्टन अमरिंदर से सिफारिश करना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि इससे सिद्धू के इमरान खान के साथ न केवल मित्रता बल्कि अन्य गुप्त सम्बंध भी पूरी तरह से उजागर हुए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व इतिहास में यह पहला मौका है कि किसी को मंत्री बनाने की सिफारिश अन्य देश का प्रधानमंत्री कर रहा है वह भी वह देश जो आए दिन सीमा पर हमारे सैनिकों को शहीद कर रहा है तथा देश को बर्बाद करने के तमाम हथकंडे अपना रहा है।

भाजपा नेता ने कैप्टन अमरिंदर के खुलासे के बाद कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सिद्धू के कार्यकाल की जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को देश के सीमावर्ती राज्य में अशांति फैलाने में सिद्धू की भूमिका की गम्भीरता से जांच करनी चाहिए। कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिद्धू के प्रति किए गए अति संवेदनशील खुलासे को अनदेखा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने यह भी कहा कि इमरान खान की सिद्धू को लेकर की गई सिफारिश के बारे में तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सूचित किया था। अब श्रीमती गांधी और राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे सब कुछ जानकारी होने के बावजूद क्यों और कैसे पंजाब सरकार में सिद्धू जैसे पाकिस्तान समर्थक की उस समय हिमायत कर रहे थे जो अब भी जारी है।

श्री चुघ ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का एक बहुत ही गंभीर और संजीदा मामला है। केंद्रीय एजेंसियों को सीमावर्ती राज्य में सुरक्षा की स्थितियों की जांच करनी चाहिए। कैप्टन के रहस्योद्घाटन से कांग्रेस आलाकमान भी संदेह के घेरे से अछूता नहीं रह गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT