उमर अब्दुल्ला
उमर अब्दुल्ला  Social Media
पॉलिटिक्स

उमर अब्दुल्ला ने राहुल गांधी की तारीफ व बीजेपी सरकार की आलोचना कर दिया यह बयान

Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्‍व में 'भारत जोड़ो यात्रा' जम्मू-कश्मीर में हैं और अब 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी रैली करने वाले हैं। इस बीच आज जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए और यह बयान दिया।

हम BJP से भीख नहीं मांगेंगे :

दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने बयान में बीजेपी की वर्तमान सरकार की आलोचना करते जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 377 को समाप्त करने के मुद्दे पर कहा कि, ''370 की लड़ाई हम अदालत में लड़ेंगे। हम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के आगे हाथ नहीं फैलाएंगे। हम भिखारी नहीं है। जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीना नहीं जाना चाहिए था।''

हमसे राज्य का दर्जा छीना नहीं जाना चाहिए था। आठ साल से यहां चुनाव नहीं हुए हैं, BJP वाले चाहते हैं कि, हम विधानसभा चुनाव के लिए भीख मांगे, लेकिन हम भिखारी नहीं हैं। हम चुनाव के लिए हाथ नहीं फैलाएंगे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इसका पैगामा जम्मु कश्मीर के लिए जरूरी है, जितना पाकिस्तान के लिए है।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

इतना ही नहीं उमर अब्‍दुल्‍ला में बनिहाल से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए और अपने बयान में कश्मीर में लोकतंत्र की कमी बताते हुए राहुल गांधी की तारीफ करते हुए यह भी कहा- अभी जन आंदोलन की जरूरत बताई। इस समय पीपुल्स मूवमेंट ज्यादा जरूरी है। कश्मीर में जम्हूरियत की भी कमी है, राहुल गांधी वाकई भारत को जोड़ना चाहते है, इनका रवैया साफ है, यह यात्रा राहुल गांधी ने अपनी इमेज बनाने की बजाय इस मुल्क के लिए जुड़े है।

  • हम में से बहुत से लोग है, तो आज के भारते के हालात  से परेशान है। लोकसभा और राज्यसभा में एक भी मुसलमान सदस्य नहीं है।

  • आठ साल हो गए हैं लेकिन प्रदेश में चुनाव नहीं हुए हैं, लेकिन हम असेम्बली इलेक्शन के लिए हाल नहीं फैलाएंगे। हमने कभी सर्जिकल स्टॅाइक को लेकर बात कभी नहीं की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT