सरकार को घेरने विपक्ष एकजुट- महामीटिंग के बाद संसद तक विपक्ष का साइकिल मार्च
सरकार को घेरने विपक्ष एकजुट- महामीटिंग के बाद संसद तक विपक्ष का साइकिल मार्च Twiter
पॉलिटिक्स

सरकार को घेरने विपक्ष एकजुट- महामीटिंग के बाद संसद तक विपक्ष का साइकिल मार्च

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। संसद के मानसूत्र सत्र में विपक्षी दलों का हल्‍लाबोल जारी है और अब सरकार को घेरने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में आज मंगलवार को विपक्षी पार्टियों ने संसद तक साइकिल मार्च निकाला।

कॉन्स्टिट्यूशन क्लब से संसद पहुंचा साइकिल मार्च :

हालांकि, साइकिल मार्च से पहले संसद में सरकार को पेगासस मामले पर घेरने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक के नेताओं के साथ कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में महामीटिंग की, जिसमें कुल 14 विपक्षी दल शामिल हैं। इसके बाद पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपना विरोध जताने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेता कॉन्स्टिट्यूशन क्लब से साइकिल पर सवार होकर संसद तक गए।

चौधरी, चिदंबरम, गोगोई समेत अन्य नेता मार्च में दिखे :

इस दौरान इस साइकिल मार्च में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कार्ति चिदंबरम, गौरव गोगोई समेत अन्य नेता इस साइकिल मार्च में दिखाई दिए। तो वहीं, राजद की ओर से मनोज झा ने साइकिल चलाई और यह बात भी कही कि, ''विपक्ष की साझा बैठक में कई विषयों पर चर्चा हुई, पूरा विपक्ष एकजुट है और सरकार को घेरने को तैयार है।''

बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ही मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में हुई इस मीटिंग के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- हमें इस ​आवाज (लोगों की आवाज) को एकजुट करना होगा, ये आवाज जितनी एकजुट होगी उतनी ही मजबूत होगी और भाजपा और आरएसएस के लिए इस आवाज को दबाना उतना ही मुश्किल होगा। हम सभी को एकजुट होना होगा और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आवाज़ बुलंद करनी होगी। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के नेता संसद में पेगासस जासूसी विवाद के मसले पर संसद में चर्चा चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT