संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन
संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन Social Media
पॉलिटिक्स

संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन, सोनिया-राहुल भी मौजूद

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का आज पांचवा दिन है, आज फिर सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष का जोरदार हंगामा शुरू हो गया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही नहीं हो सकी है। सदन को स्थगित हो गई, इसके बाद विपक्ष नेताओं द्वारा अब गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

प्रदर्शन में कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दल शामिल :

इस दौरान विपक्ष द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद है। अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर हार्ड इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दल शामिल हैं और अडानी को लेकर जोरदार नारोबाजी की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट पर इस प्रदर्शन का वीडियो शेयर कर कैप्‍शन में लिखा- सिंपल है मोदीजी, हमें जेपीसी चाहिए।

दोनों सदनों की कार्यवाही 20 मार्च तक स्थगित :

राहुल से माफी की मांग के बाद संसद में हुए हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज फिर स्थगित हो गई। दोनों सदनों की कार्यवाही 20 मार्च (सोमवार) सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है। एक तरफ सदन में कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी को बोलने दो के नारे लग, जबकि BJP पिछले 4 दिन से राहुल गांधी के कैम्ब्रिज वाले बयान पर माफी की मांग पर अड़ी हुई है। परंंतु कांग्रेस माफी से साफ इंकार कर रही हैै।

राहुल गांधी ने कभी मांग नहीं की है कि विदेशी ताकत हमारे देश में आकर हमारे लोकतंत्र को बचाएं। ये सब बकवास है। उन्होंने कहा कि, हमारे देश में लोकतंत्र खतरे में है,सभी को इसके बारे में पता होना चाहिए। मझे नहीं लगता कि इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।
कांग्रेस सांसद शशि थरूर
भाजपा के सदस्य इधर-उधर क्यों बोल रहे हैं, संसद में चर्चा करने से क्यों डरते हैं? भाजपा राहुल गांधी से डर गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना राहुल गांधी के डर से अब सिकुड़ता जा रहा है।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT