देश की वर्तमान स्थिति में पर चर्चा करेंगे सारी विपक्षी पार्टियां।
देश की वर्तमान स्थिति में पर चर्चा करेंगे सारी विपक्षी पार्टियां। Social Media
पॉलिटिक्स

विपक्ष की बैठक आज, मायावती, ममता और केजरीवाल नहीं होंगे शामिल

Author : रवीना शशि मिंज

राज एक्सप्रेस। देश के सभी विपक्षी दल सोमवार यानी की आज एक बैठक करने वाले हैं। जाहिर है इस बैठक में तमाम यूनिवर्सिटी में हो रहे हमले, नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में लगातार हो रहे प्रदर्शन पर चर्चा होगी।

ये तीन विपक्षी पार्टी नहीं होंगी शामिल

विपक्ष पार्टियां इस बैठक के साथ अपनी एकता दिखाना चाहती हैं लेकिन खबर की मानें तो इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी), आप (आमआदमी पार्टी) और शिव सेना पार्टी शामिल नहीं होंगी।

ये बड़े दल होंगे शामिल

बता दें कि, आज दोपहर 2 बजे पार्लियामेंट एनेक्सी में बैठक होगी। इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), द्रविड़ा मुनेत्र कजगम (डीएमके), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, लेफ्ट, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), समाजवादी पार्टी (एसपी) समेत तमाम विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू), जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) पर हुए हमले इस बैठक का अहम मुद्दा होगा। इस मामले ने कांग्रेस ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भी बनाई थी। इस कमेटी ने रिपोर्ट भी सौंप दी है।

बैठक में क्यों शामिल नहीं होंगी मायावती?

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर इस बैठक में शामिल नहीं होने की वजह बताई। उन्होंने लिखा-

जैसा कि विदित है कि, राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिये जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहाँ बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है।

ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT