संसद में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा और नारेबाजी
संसद में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा और नारेबाजी Social Media
पॉलिटिक्स

बजट सत्र के दौरान संसद में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा और नारेबाजी

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। इन दिनों लोकसभा में बजट सत्र 2020 का पहला चरण चल रहा है, इस दौरान विपक्ष ने आज फिर हंगामा मचाया। इस बार जैसे ही संसद की कार्यवाही शुरू होने के बाद प्रश्नकाल के वक्‍त जब केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कुछ सवालों का जवाब देने के लिए खड़े हुए, तो विपक्ष ने उनके खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दी।

अनुराग के ही बयान पर की नारेबाजी :

संसद में विपक्षी सांसदों द्वारा की गई नारेबाजी में उन्‍होंने ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो’ के नारे लगाते हुए अनुराग ठाकुर को घेरा। बता दें कि, अनुराग ठाकुर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह विवादित नारा लगवाया था, देश के गद्दारों को... इस पर वहां उपस्थित लोगों ने कहा था, गोली मारो... उनके इसी बयान को लेकर विवाद हो रहा है।

अधीर रंजन चौधरी का कहना :

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'देश के आम लोग संविधान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। वह संविधान को पकड़कर विरोध कर रहे हैं और राष्ट्रीय गान गा रहे हैं, लेकिन उनपर गोलियां चलाई जा रही हैं। बेदर्दी से भारत के लोगों को मारा जा रहा है।'

वहीं, लोकसभा में सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा कि, हम जामिया के बच्चों के साथ हैं। ये हुकुमत बच्चों पर जुल्म कर रही है। ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बेटियों को मार रहे हैं, शर्म नहीं है इनको बच्चों को मार रहे हैं गोलियां मार रहे हैं।

CAA-NRC के खिलाफ नारेबाजी :

इसके अलावा लोकसभा में विपक्ष द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ नारेबाजी भी की गई और इस कानून को वापस लेने की मांग करते हुए 'नो टू सीएए' के नारे लगाए।

विपक्षी सांसदों से बोले लोकसभा स्पीकर :

संसद की कार्यवाही शुरू होते ही जब नारेबाजी की गई तो लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की ओर से विपक्षी सांसदों को डांटते हुए कहा- अगर अपनी बेंच पर जाकर सवाल पूछोगे, तभी लोकतंत्र बचेगा... आपको संसद में सवाल पूछने के लिए रखा गया है, यहां नारे लगाने के लिए नहीं भेजा गया है। हालांकि, स्पीकर ओम बिड़ला की नसीहत का विपक्षी सांसदों पर कोई फर्क नहीं पड़ा और नारेबाजी जारी रही।

राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित :

वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस-डीएमके-टीएमसी सांसदों ने CAA-NRC के खिलाफ हंगामा किया, सभी सांसद वेल में आ गए, इसी हंगामे के चलते राज्यसभा को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT