ओवैसी ने पीएम से की अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग
ओवैसी ने पीएम से की अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग Social Media
पॉलिटिक्स

ओवैसी ने पीएम से की अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग

News Agency

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सशस्त्र बलों में सैनिकों की अल्पकालिक संविदा भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग की।

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद श्री ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल इस बात से सहमत हैं कि कम समयावधि के लिए सैनिकों की भर्ती से वे सही से प्रशिक्षित नहीं हो पाएंगे, ऐसे में नियमित सैनिकों के साथ बराबरी कर पाना उनके लिए संभव नहीं होगा। फिर जब बाद में सिर्फ 25 फीसदियों का ही चयन नियमित सेना में किया जाएगा, तो क्या हमारी सेना मात्र संविदा जवानों से बना रह जाएगा।

दिल्ली में मीडिया को दिए गए एक साक्षात्कार में श्री डोभाल ने कहा था कि अग्निपथ योजना को वापस लेने का अब कोई सवाल ही नहीं उठता है और न ही इसे लेकर देश में हो रही हिंसा को बर्दाश्त किया जाएगा।

श्री ओवैसी ने कहा कि श्री डोभाल को यह समझना चाहिए,'' हमारी सेना का संगठनात्मक ढांचा क्या रहा है। किस तरह से इतने कम समय के लिए प्रशिक्षित जवान युद्ध के आधुनिक तौर-तरीकों का सामना कर पाएंगे। यह सोचा जाना चाहिए कि आधुनिक तकनीकों को बेहतर जवानों की आश्यकता है।"

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि जब फैसला गलत हो तो उसे वापस ले लेना चाहिए। युवा देश का भविष्य हैं और प्रधानमंत्री को उनकी बात सुनने की अच्छी समझ होनी चाहिए, अल्पकालीन संविदा भर्ती के लिए इस योजना को अभी रद्द करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT