P. Chidambaram Reached Supreme Court
P. Chidambaram Reached Supreme Court Kavita Singh Rathore -RE
पॉलिटिक्स

सुप्रीम कोर्ट में INX मामले के आरोपी और वकील का आमना-सामना

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • जेल से रिहा हो कर पी. चिदंबरम बतौर वकील पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

  • INX मीडिया मामले के दोषी पाए गए है पी. चिदंबरम

  • जमानत दिलाने वाले वकील के खिलाफ ही खड़े हुए पी. चिदंबरम

  • आरोपी का वकील से ही हुआ सुप्रीम कोर्ट में सामना

  • मुद्दा था घरेलू हिंसा और तलाक से जुड़ा

राज एक्सप्रेस। कई बार हमारी लाइफ में ऐसा मौका आता है जब हमें किसी ऐसे इंसान के खिलाफ खड़े होना पड़ता है जिसने हमारा कुछ भला किया हो, अब मान कर चलिए ऐसा ही मौका जमानत पर छूटे पी. चिदंबरम की लाइफ में भी आया है। दरअसल कोर्ट में चिदंबरम उन्हें जमानत दिलाने वाले वकील के खिलाफ ही खड़े हुए। आगे पढ़े क्या है पूरा मामला :

क्या है मामला :

हालांकि यह मामला ऐसा नहीं है, जैसा ख्याल आपके दिमाग में आया होगा। दरअसल तिहाड़ जेल से बहार आने के बाद चिदंबरम पहली बार अपना वकालत करने वाला गाउन पहन कर बतौर वकील एक मामले की वकालत करने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। जब कोर्ट में उन्होंने वकालत शुरू की तब उनका सामना उस वकील से हुआ। जिन्होंने उन्हें जमानत दिलवाई थी अर्थात अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल। चिदंबरम ने जिस केस में अपनी दलीले पेश की उसी केस में अपोजिट साइड से सिंघवी और सिब्बल लड़ रहे हैं।

मामला घरेलू हिंसा और तलाक से जुड़ा :

यह केस के मुंबई के बिजनेसमैन जयदेव श्रॉफ और पूनम भगत हैं और यह एक घरेलू हिंसा और तलाक से जुड़ा मामला है। जिसमे एक पक्ष से पी. चिदंबरम लड़ रहे थे तो दूसरे पक्ष से अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल। घरेलू हिंसा और तलाक के इस हाईप्रोफाइल बिजनसमैन के मामले में तीनों वकीलों ने एक-दूसरे के खिलाफ अपनी अपनी दलीलें दीं।फिलहाल के लिए सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शुरुआती दलीलों को सुनने के बाद सुनवाई को अभी के लिए टाल दिया है।

चिदंबरम ने की है कानून की पढ़ाई :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पी. चिदंबरम ने कानून की पढ़ाई चेन्नई के मद्रास लॉ कॉलेज से की है। हालांकि अब उसी कॉलेज को डॉ अंबेडकर लॉ कॉलेज के नाम से जाना जाने लगा है। इनकी गिनती देश की क्लास वन वकीलों की श्रेणी में की जाती है। चिदंबरम जेल जाने से पहले भी कई बड़े केस लड़ चुके हैं। जैसे -

  • ANI टेक्नोलोजी का केस

  • रिलायंस इंफ्रा का केस

  • जीवीके का केस

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT