बर्धमान में मोदी ने बताया- क्‍यों बढ़ रही दीदी की कड़वाहट, क्रोध और बौखलाहट
बर्धमान में मोदी ने बताया- क्‍यों बढ़ रही दीदी की कड़वाहट, क्रोध और बौखलाहट Twitter
पॉलिटिक्स

बर्धमान में मोदी ने बताया- क्‍यों बढ़ रही दीदी की कड़वाहट, क्रोध और बौखलाहट

Author : Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कमल खिलने के लिए पूरा जोर लगा रही है और जमकर चुनावी प्रचार कर रही है। इसी कड़ी में आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल पहुंचे और बर्धमान में जनसभा को संबोधित किया।

बर्धमान की 2 चीजें बहुत मशहूर :

बर्धमान में जनसभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने बताया- बर्धमान की 2 चीजें बहुत मशहूर हैं। एक तो चावल और दूसरा मिहिदाना। आपकी बोली, आपका व्यवहार, यहां का खान-पान हर चीज में भरपूर मिठास है। दीदी की कड़वाहट, उनका क्रोध, उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। जानते हैं क्यों? मैं बताता हूं। क्योंकि बंगाल में हुए आधे चुनावों में आपने टीएमसी को पूरा साफ कर दिया है, यानि आधे चुनाव में ही टीएमसी पूरी साफ।

चार चरणों के चुनाव में जनता ने चौके-छक्के मारे :

PM मोदी ने कहा, ''चार चरणों के चुनाव में बंगाल की जागरूक जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो आपके साथ खैला करने की सोच रहे थें, उन्हीं के साथ खैला हो गया है।"

  • एक तो नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया, यानि बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है।

  • दूसरा, बंगाल के लोगों ने दीदी का बहुत बड़ा प्लान फेल कर दिया। दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये खैला भी जनता ने समय रहते समझ लिया। इसलिए दीदी का सारा खैला धरा का धरा रह गया।

  • तीसरा, दीदी की पूरी टीम को ही बंगाल के लोगों ने मैदान से बाहर जाने को कह दिया है। अब दीदी बंगाल के लोगों से गुस्सा तो होंगी ही।

दीदी को ये भी मालूम है कि एक बार बंगाल से कांग्रेस गई तो कभी वापस नहीं आई। वामपंथी वाले, लेफ्ट वाले गए वापस नहीं आएं। दीदी, आप भी एक बार गई तो कभी वापस नहीं आएंगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दीदी के करीबी लोग उन्हें भिखारी कहने लगे :

बर्धमान में PM मोदी ने ये दावा भी किया कि, ''दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति के भाई-बहनों को गाली देने लगे हैं। दीदी के करीबी लोग उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। बाबा साहेब की आत्मा को दीदी के कड़वे शब्द सुनकर कितना कष्ट हुआ होगा। दीदी खुद को 'रॉयल बंगाल टाइगर' कहती हैं। एससी पर इस तरह की टिप्पणी दीदी की इच्छा के बिना किसी भी टीएमसी नेता द्वारा नहीं दी जा सकती।''

PM मोदी ने कहा- वो राजा राम मोहन राय जिन्होंने जाति प्रथा के खिलाफ देश को झकझोरा, इस कुरीति को मिटाने के लिए देश को दिशा दिखाई, उनके बंगाल में दीदी ने दलितों को इतना बड़ा अपमान किया है। दीदी के करीबी साथियों ने कहना शुरू कर दिया है कि, बीजेपी को वोट देने वाले लोगों को बाहर निकाल दिया जाएगा! क्या आप इस तरह की भाषा, इन पंक्तियों, इस अहंकार का अनुमोदन करते हैं? क्या यही लोकतंत्र है?

  • दीदी, ओ दीदी, अरे दीदी, हार होती देख ये क्या हो गया आपको, आपके करीबियों को? हालत तो ये हो गई है कि दीदी अब केंद्रीय वाहिनी के खिलाफ अपने कार्यकर्ताओं को भड़का रही हैं।

  • दीदी, ओ दीदी, आपको गुस्सा करना है तो मैं हूं न, मुझ पर कीजिए। जितनी मर्जी गाली दीजिए, लेकिन बंगाल की गरिमा, बंगाल की गौरवमयी परंपरा का अपमान मत कीजिए।

  • दीदी ने 10 साल तक मां, माटी, मानुष के नाम पर बंगाल पर राज किया है, लेकिन इन दिनों सभा में मां, माटी, मानुष नहीं बल्कि मोदी, मोदी, मोदी... करती रहती हैं।

  • दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है। जन्मदिन मनाना है, तो TMC से पूछो। घर बनाना है, तो TMC को कट-मनी दो। राशन लेना है, तो TMC को कटमनी दो। कहीं अपना सामान ले जाना है, अपना सामान लाना है, तो TMC को कट-मनी दो।

  • जिस बंगाल की भाजपा के जन्म में बहुत बड़ी भूमिका है, उस बंगाल की जितने सेवा भाजपा करे उतना कम होगी। आपकी एक-एक आवश्यकता, आपकी एक-एक जरूरत को ध्यान में रखते हुए, भाजपा सरकार काम करेगी।

  • वो वीर जवान, दो दिन पहले अपने कर्तव्य का पालन करने बंगाल की धरती पर आया था। लेकिन यहां बंगाल में पीट-पीट कर उस पुलिस अफसर की हत्या कर दी गई। मां ने जब अपने वीर जवान बेटे का शव देखा, तो उसने दम तोड़ दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT