Narendra Modi-Arvind Kejriwal
Narendra Modi-Arvind Kejriwal Priyanak Sahu -RE
पॉलिटिक्स

कमल-झाड़ू पर वोट के लिए PM और CM की मतदाताओं से अपील

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर जारी वोटिंग के बीच भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं से और आप की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से वोट डालने की अपील की है।

PM मोदी की वोटिंग अपील :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा- ''दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।''

CM केजरीवाल की वोटिंग अपील :

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वोट डालने से पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट में लिखा- ''वोट डालने ज़रूर जाइये, सभी महिलाओं से ख़ास अपील- जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।''

उप मुख्यमंत्री का मतदाताओं को संदेश :

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी मतदान शुरू होने से पहले मतदाताओं को संदेश दिया है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ''लोकतंत्र के महापर्व पर सभी दिल्लीवासियों को शुभकामनाएं! आज सच्चे मन से अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए वोट करें, झाड़ू पर वोट करें।''

बता दें कि, मतदान की पूर्व संध्या के दिल्ली के मुख्यमंत्री व नई दिल्ली से AAP उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल परिवार सहित कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

कौन सी पार्टी करेगी सत्‍ता में राज?

भारत की राजधानी दिल्‍ली की सत्‍ता पर त्रिकोणीय पार्टियों में से कौन सी एक पार्टी राज करेगी, यह तो करीब 1.47 करोड़ से ज्यादा वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर तय करेंगे। फिलहाल आज 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव 2020 के लिए वोटिंग जारी है और चुनाव नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT