कर्नाटक के सिंधानूर में PM मोदी की चुनावी जनसभा
कर्नाटक के सिंधानूर में PM मोदी की चुनावी जनसभा  Social Media
पॉलिटिक्स

कर्नाटक के सिंधानूर में PM मोदी की चुनावी जनसभा- कांग्रेस और जेडीएस पर जमकर किया कटाक्ष

Priyanka Sahu

कर्नाटक, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार के कर्नाटक के जिलों में जोरदार प्रचार प्रसार कर रहे है। अब उन्‍होंने सिंधानूर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

कर्नाटक के सिंधानूर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर PM मोदी ने कहा- भाजपा एक मात्र दल है जिसके पास विकास का रोड मैप है, डबल इंजन की शक्ति है, डबल इंजन का संकल्प है। भाजपा और डबल इंजन की सरकार कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाना चाहती है। भाजपा का एकमात्र लक्ष्य और संकल्प कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाना है! भाजपा की डबल इंजन सरकार ही सच्चा विकास सुनिश्चित कर सकती है। दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी कर्नाटक में विकास लाने के लिए वोट मांग रही है और कांग्रेस रिटायरमेंट के नाम पर वोट मांग रही है! दूसरी ओर जद (एस) अपने परिवार के राजनीतिक अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए वोट मांग रही है।

कर्नाटक बीजेपी... कर्नाटक की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और हम इस पर कोई भी आंच नहीं आने देंगे। कर्नाटक की विरासत को तबाह नहीं होने देंगे। कांग्रेस और जेडीएस की तुष्टिकरण की राजनीति के आगे भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता, एक-एक मतदाता चट्टान बनकर खड़ा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • कर्नाटक के बहुत बड़े हिस्से में कनेक्टिविटी की मांग लंबे समय से हो रही थी लेकिन कांग्रेस ने कनेक्टिविटी को कभी प्राथमिकता नहीं दी। रायचूर वासी दशकों से रेल कनेक्टिविटी की मांग कर रहे थे। इस मांग को अब भाजपा की डबल इंजन सरकार पूरा कर रही है। आज दो बड़ी रेल लाइनों पर यहां तेजी से काम चल रहा है।

  • कांग्रेस-जेडीएस की सरकार ने सबसे बड़ा धोखा हमारे गांवों के साथ किया है, हमारे किसानों के साथ किया है। आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने जिस तरह की लूट मचाई उसने गांव तक विकास का लाभ पहुंचने ही नहीं दिया। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री ने खुद कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजा जाता है तो उसमें से 85 पैसा बीच में ही कोई खा जाता है, सिर्फ 15 पैसा ही लोगों के पास पहुंचता है। उस समय तो पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक कांग्रेस का ही राज था। ये कौन सा पंजा था जो 85 पैसा लूट लेता था?

  • बीजेपी ने देश में लगभग 9,000 जन औषधि केंद्र खोले हैं; ये लोगों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण दवाएं उपलब्ध कराते हैं। भाजपा की इसी पहल ने देश के गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को 20,000 करोड़ रुपये खर्च करने से बचाया है।

  • कांग्रेस-जेडीएस ने तुष्टिकरण की नीति के कारण असली जरूरतमंदों पर कभी ध्यान नहीं दिया। यहां लिंगायत, बंजारा, लंबानी समाज, कुर्बा समाज की समस्याएं भी वर्षों से लंबित थी। भाजपा सरकार ने पहली बार इनकी बस्तियों को गांव की पहचान दी। हजारों बंजारा परिवारों को हक्कू पत्र दिए। इससे समाज के हर वर्ग को विश्वास मिला है कि उनकी समस्याओं को भी भाजपा हल करेगी। कांग्रेस का तुष्टिकरण आज भाजपा के संतुष्टिकरण से हार चुका है।

  • जब-जब देश पर संकट आया है तब कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने उस संकट पर भी राजनीति की है। आजकल सूडान में गृहयुद्ध चल रहा है। गोलियां चल रही हैं, हाहाकार मचा हुआ है। हम एक-एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाने में रात-दिन जुटे हुए हैं लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इस पर भी राजनीति की और अनेक परिवारों को भड़काने का काम किया।

  • कांग्रेस के पास विकास से जुड़ा न कोई मुद्दा है और न ही कोई विजन बचा है। ये लोग स्नेह और अपनत्व से अभिभूत कर देने वाले कर्नाटक की मान-मर्यादा का ध्यान रखना भी भूल चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT