कमलनाथ के बयान पर भड़के जावड़ेकर और सोनिया गांधी से मांगा जवाब
कमलनाथ के बयान पर भड़के जावड़ेकर और सोनिया गांधी से मांगा जवाब Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

कमलनाथ के बयान पर भड़के जावड़ेकर और सोनिया गांधी से मांगा जवाब

Author : Priyanka Sahu

बता दिल्‍ली, भारत। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ द्वारा कोरोना को लेकर जो बयान दिया गया है, उस पर अब केंद्र सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला है।

ये भारत का अपमान है :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- कमलनाथ ने इसे भारतीय कोरोना कहा, उन्होंने आगे कहा हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड। ये भारत का अपमान है और कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि, ये भारतीय वेरिएंट है, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साफ किया है कि, किसी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।

सोनिया गांधी से मांगा जवाब :

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से जबाव भी मांगा हैै और कहा- कांग्रेस नेता कमलनाथ ने “इंडियन कोरोना और हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड” जैसी बातें कही हैं। ये भारत का अपमान है। ये डर और भ्रम पैदा करके देश की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं।

सोनिया जी जबाव दें कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति क्यों कर रही हैं?

आगे प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी कहा कि, ''अभी तक कमलनाथ ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी है। इसके अलावा कांग्रेस के और कई नेता भी लगातार इस तरह के बयान दे रहे हैं। शुरुआत में कोवैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन कह गया, लेकिन अब सबसे ज्यादा प्रभावी कोवैक्सीन ही साबित हो रही है। अब इन्होंने एक नया शब्द ट्रैवल बैन जोड़ा है, लेकिन डब्लूएचओ ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।''

कमलनाथ के बयान पर एक नजर :

बता दें कि, कमलनाथ ने कोरोना पर बयान देते हुए कहा कि, ''विश्व में भारतीय कोरोना का पर्याय बन गए हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि, वे भारतीय कोरोना से डर रहे हैं। मेरा भारत महान छोड़िए, मेरा भारत कोविड बन गया। कोविड-19 से होने वाली मौतों के बनावटी आंकड़े पेश कर हम पूरे विश्व को धोखा दे रहे हैं।'' इसके अलावा देश में तेजी से बढ़ रहे ब्लैक फंगस का जिक्र करते हुए ''ब्लैक फंगस के मामले में भारत दुनिया की राजधानी बन गया है और अब हम अब हम व्हाइट फंगस की राजधानी बनने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार मौतों का आंकड़ा छिपा रही है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT