राहुल गांधी के आरोपों के बाद जावड़ेकर ने मोर्चा संभाल दिए तगड़े जवाब
राहुल गांधी के आरोपों के बाद जावड़ेकर ने मोर्चा संभाल दिए तगड़े जवाब Social Media
पॉलिटिक्स

राहुल गांधी के आरोपों के बाद जावड़ेकर ने मोर्चा संभाल दिए तगड़े जवाब

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित कर मोदी सरकार पर तीखें प्रहार किए, उस पर अब केंद्र सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मोर्चा संभाला और राहुल गांधी को तगड़े जवाब दिए हैं। अब कोरोना मैनेजमेंट और वैक्सीनेशन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में तीखे वार-पलटवार का दौर शुरू हो चला है।

राहुल गांधी के बयान देखकर एक बात पक्की :

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जिस तरह के अपशब्‍द का प्रयोग किया, उसको केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए कहा- आज आपका (राहुल गांधी) बयान देखकर एक बात पक्की हो गई कि, टूलकिट आपके ही द्वारा निर्मित है। जिस तरह की भाषा, तर्क और लोगों में डर फैलाने की आपने कोशिश की वो उसी रणनीति का हिस्सा है।

प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं, तब ये (राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है। हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़कर

वैक्सिनेशन को लेकर जावड़ेकर ने राहुल को दिया ये जवाब :

तो वहीं, राहुल गांधी ने देश में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर भी चिंता जताई तो इस पर प्रकाश जावड़ेकर ने उन्‍हें ये जवाब दिया है कि, ‘’राहुल ने जिन देशों में वैक्सिनेशन का जिक्र किया है, वहां भी नंबर नवंबर-दिसंबर में आ रहा है। भारत आज वैक्सीनेशन के मामले में 20 करोड़ वैक्सीन लगाकर दूसरे नंबर पर है। भारत में वैक्सीन की सच्चाई यह है कि, हम सबसे तेज और सबसे ज्यादा वैक्सीन देने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। अगस्त से टीकाकरण में तेजी आ जाएगी।‘’

राहुल गांधी को अगर वैक्सीन की इतनी ही चिंता है तो उन्हें कांग्रेस के राज्यों में ध्यान देना चाहिए। वहां वैक्सिनेशन में गड़बड़ी हो रही है।

वैक्सिनेशन 2021 में पूरा हो जाएगा :

असम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ये दावा भी किया कि, ‘’अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा।‘’ इसी का जवाब देते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी के वैक्सिनेशन में ढिलाई के आरोपों को खारिज करते हुए ये बात कही कि, “सरकार पहले ही 108 करोड़ लोगों के टीकाकरण का खाका पेश कर चुकी है। भारत का वैक्सिनेशन 2021 में ही दिसंबर से पहले पूरा हो जाएगा।“

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT