राष्ट्रपति 14 को मां विंध्यवासिनी का दर्शन करेंगे
राष्ट्रपति 14 को मां विंध्यवासिनी का दर्शन करेंगे Social Media
पॉलिटिक्स

राष्ट्रपति 14 को मां विंध्यवासिनी का दर्शन करेंगे

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विन्ध्याचल धाम में विंध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां विंध्यवासिनी का 14 मार्च को दर्शन पूजन करेगें। उनके आने का प्रोटोकोल मिलने पर जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए जुट गया है। महामहिम के आने जाने वाले रास्ते के साथ हैलिपैड आदि की तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी हैं। विन्ध्याचल धाम में मत्था टेकने वाले दूसरे राष्ट्रपति होंगे। इसके पहले शंकर दयाल शर्मा उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति के रूप में विधिवत पूजन कर चुके हैं।

कमिश्नर योगेश्वरराम मिश्र ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मिर्जापुर और सोनभद्र जिले के दौरे पर 14 मार्च आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन करने के बाद विंध्य पर्वत पर स्थित देवरहवा बाबा आश्रम भी जा सकते हैं। महामहिम सोनभद्र जिले के बभनी में आदिवासियों के बीच आयोजित कार्यक्रम में भाग ले कर लौटने के बाद यहां पहुंचेंगे। उन्होंने आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और पुलिस महानिरीक्षक पियूष श्रीवास्तव सहित पूरे प्रशासनिक अमले के साथ विन्ध्याचल धाम देवरहवा बाबा आश्रम एवं हैलिपैड का निरीक्षण कर कार्यो की प्रगति देखा । उन्होंने बताया कि सभी सम्बन्धित विभागों को लगाया गया है। सफाई और सुरक्षा पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

इस बीच महामहिम राष्ट्रपति के आने जाने सड़कों की मरम्मत नया निर्माण भी किया जा रहा है। बिन्ध्य काँरिडोर योजना के चलते विन्ध्याचल धाम में हो रहे तोड़ फोड़ को सुधारना एक चुनौती है। साथ ही साथ अमृत जल योजना का काम अलग परेशानी खड़ा कर रहा है। इसके बावजूद पूरे परिसर को चमकाया जा रहा है। मां विंध्यवासिनी देवी के मंदिर में सैकड़ों मजदूर रंग रोगन कर समतलीकरण काम में जुटे हैं। जिला प्रशासन ने विन्ध्याचल धाम में बाहरी व्यक्तियों के होटल और लाज में आज से 14 मार्च तक रूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। महामहिम के आने जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की जा रही है ।

उनके यहाँ पहुचने से चार घंटे पहले आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी जायेगी। पूरा मंदिर परिसर खाली रखा जायेगा। आयुक्त योगेश्वरराम मिश्र ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के यहाँ आने का कार्यक्रम आ गया है। उन्होंने बताया कि महामहिम पहले सोनभद्र जिले के बभनी जायेगें वहां से लौटने के बाद मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन का कार्यक्रम है। श्री मिश्र ने बताया कि हमारी तैयारी त्रिकोण पथ और देवरहवा बाबा आश्रम तक की है। बहरहाल राष्ट्रपति के आगमन की सूचना पर स्थानीय लोग उत्साहित हैं। इसी बहाने यहां नव निर्माण होने पर प्रसन्न भी लग रहे हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT