परमबीर के लेटर से महाराष्ट्र राजनीति में खलबली-देशमुख पर इस्तीफे का प्रेशर
परमबीर के लेटर से महाराष्ट्र राजनीति में खलबली-देशमुख पर इस्तीफे का प्रेशर Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

परमबीर के लेटर से महाराष्ट्र राजनीति में खलबली-देशमुख पर इस्तीफे का प्रेशर

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में जब से गठबंधन की सरकार बनी है, तभी से राज्‍य की राजनीति में कब भूचाल मचने लगे इस बारे में कुछ कहां नहीं जा सकता। अब एंटीलिया केस की जांच के बीच इस्तीफा देने वाले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का लेटर समाने आने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति सुलगी है।

अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग :

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के एक लेटर की वजर से महाराष्ट्र की राजनीति को इस कदर सुलगी कि, गृहमंत्री अनिल देशमुख कई आरोप लगाए गए, जिससे राज्‍य की उद्धव सरकार दबाव में आ गई एवं विपक्ष की तरफ से अनिल देशमुख के खिलाफ जांच करने और उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है। इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार एक्‍शन में आकर दिल्ली में गए और उन्होंने एनसीपी के दो बड़े नेताओंं को यहीं तलब किया है। इसके अलावा एक बैठक भी बुलाई गई, जिसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार और एनसीपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल शामिल होंगे।

CM उद्धव ठाकरे के नाम लिखा पत्र :

दरअसल, एंटीलिया केस की जांच NIA के हाथ में हैं, इसी बीच राज्‍य की उद्धव सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला होमगार्ड विभाग में कर दिया था। इस दौरान बीते दिन शनिवार को परमबीर सिंह ने सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम पत्र लिखा, जिसमें महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए ये कहा- उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने को कहा था। तो वहीं, इस मसले पर अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा- परमबीर सिंह ने खुद को कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए ऐसे आरोप लगाए हैं।

क्‍या इस्तीफा देंगे देशमुख :

तो वहीं, ये खबर भी सामने आई है कि, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से NCP सुप्रीमो शरद पवार भी बेहद नाराज़ हैं। ऐसे वे किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT