मथुरा किसान महापंचायत में प्रियंका
मथुरा किसान महापंचायत में प्रियंका Social Media
पॉलिटिक्स

मथुरा किसान महापंचायत में प्रियंका- हमारी सरकार आते ही कानून रद्द कर देगी

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। कृषि बिल को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है और इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन की कमान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संभाल रखी है। वे लगातार सभाएं और महापंचायत कर किसानों के पक्ष में आवाज बुलंद कर रही है। आज उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के मथुरा में किसान महापंचायत में हिस्सा लिया।

प्रियंका गांधी ने किसानों को किया संबोधित :

इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों को संबोधित किया। प्रियंका गांधी वाड्रा के मंच पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने उनका नारे लगाकर स्वागत किया, तो वहीं प्रियंका गांधी ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि यहां खड़ी हूं। बांकेबिहारी महाराज की जय, गिरिराज महाराज की जय, जमुना मैया की जय के साथ अपने भाषण की शुरूआत की।

भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे सरकार का अहंकार :

मथुरा में किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर करारे हमले बोले और उन्‍होंने अपने भाषण में पीएम मोदी को केंद्रित रखा। किसान कानून को अरबपतियों के लिए बनाया गया कानून बताते हुए कहा कि, इस सरकार का अहंकार भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे।

90 दिनों से देश की राजधानी के बॉर्डर पर किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है, 215 किसान शहीद हुए। प्रधानमंत्री जो अपने शासनकाल में दुनिया के हर कोने तक पहुंच पाए, वो दिल्ली जहां वो रहते हैं, उसके बॉर्डर तक नहीं पहुंच पाए।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे ये भी कहा- ये धरती मथुरा की धरती है। ये धरती अहंकार को तोड़ती है। भगवान श्रीकृष्ण ने अहंकार में डूबे श्रीइंद्र देवजी के अहंकार को तोड़ने के लिए गोवर्धन पर्वत को उठाकर इस धरती के लोगों की रक्षा की थी। तब से यहां अन्नकूट गोवर्धन पूजा होती है। प्रियंका ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- पीएम सिर्फ अहंकारी ही नहीं बल्कि कायर भी हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर पिछली सरकारों ने कुछ बनाया ही नहीं, तो फिर आप बेच क्या रहे हैं, आपकी सरकार ने सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी बनाया है, जिससे जनता परेशान है।

जबतक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, तबतक किसानों की लड़ाई जारी रहेगी, हमारी सरकार आते ही इन कानूनों को रद्द कर दिया जाएगा।
प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव

प्रियंका गांधी ने कहा कि, "पीएम मोदी ने अपने लिए दो विमान खरीदे लेकिन किसानों का बकाया नहीं दिया, इससे मोदी सरकार की नीयत साफ होती है, सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT