वाराणसी में किसान न्याय रैली- PM मोदी के गढ़ में प्रियंका गांधी की जोरदार हुंकार
वाराणसी में किसान न्याय रैली- PM मोदी के गढ़ में प्रियंका गांधी की जोरदार हुंकार Rajexpress
पॉलिटिक्स

वाराणसी में किसान न्याय रैली- PM मोदी के गढ़ में प्रियंका गांधी की जोरदार हुंकार

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज रविवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ या कहे संसदीय इलाके वाराणसी पहुंचकर UP में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए चुनावी शंखनाद कर दिया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित किया।

सोनभद्र की घटना पर बोली प्रियंका :

वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्‍य और केंद्र दोनों सरकारों पर जोरदार हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा- जो सच्चाई मैंने उत्तर प्रदेश में पिछले 2 सालों से देखी है, वह सच्चाई मैं आपके सामने रखना चाहती हूं। यहाँ से कुछ ही दूर सोनभद्र में एक घटना हुई, 13 आदिवासी खेत में काम कर रहे थे। जब पुलिस प्रशासन की सहमति से कुछ लोग उनकी जमीन लेने की कोशिश कर रहे थे। वह लोग ट्रैक्टर-जीप लेकर आते, गोली चलाई और 13 आदिवासियों को शहीद किया, सोनभद्र में नरसंहार हुआ।

लखीमपुर खीरी की घटना पर बोली प्रियंका :

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- यहां के मुख्यमंत्री मंच पर बैठे हुए उस मंत्री (गृह राज्य मंत्री) का बचाव कर रहे हैं, जिसके बेटे ने ऐसा काम (लखीमपुर खीरी की घटना) किया है। जो प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते थे वो दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते उन किसानों के आंसू पोंछने के लिए? इस देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया और सब परिवार ये कहते हैं कि हमें मुआवज़ा नहीं न्याय चाहिए। लेकिन हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है।

हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के कोने-कोने तक घूम सकते हैं, लेकिन अपने किसानों से बात करने के लिए अपने घर से मात्र 10 किलोमीटर दूर दिल्ली के बॉर्डर तक नहीं जा सकते? समय आ गया है, अब चुनाव की बात नहीं है देश की बात है। ये देश भाजपा के पदाधिकारियों, उनके मंत्रियों और उनके प्रधानमंत्रियों की जागीर नहीं है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

हाथरस मामले का भी प्रियंका गांधी ने किया जिक्र :

प्रियंका गांधी ने कहा- हाथरस के मामले में सरकार ने अपराधियों पर आक्रमण नहीं किया, सरकार ने अपराधियों को नहीं रोका। सरकार ने परिवार को सदस्यों को अपनी बेटी की चिता जलाने से रोका, पुलिस ने बेटी की चिता जला दी। हाथरस के मामले में पीड़ित परिवार ने भी मुझे कहा कि दीदी हमें इस सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं है, लेकिन हमें न्याय चाहिए। लखीमपुर खीरी में जो हुआ, इस देश के गृह राज्यमंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया। 6 के 6 परिवार यह कहते हैं कि हमें पैसे नहीं चाहिए, हमें मुआवजा नहीं चाहिए, हमें न्याय चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT