मुजफ्फरनगर किसान पंचायत में प्रियंका- किसानों की लड़ाई में दिया पूर्ण समर्थन
मुजफ्फरनगर किसान पंचायत में प्रियंका- किसानों की लड़ाई में दिया पूर्ण समर्थन Twitter
पॉलिटिक्स

मुजफ्फरनगर किसान पंचायत में प्रियंका- किसानों की लड़ाई में दिया पूर्ण समर्थन

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पहुंची। इस दौरान किसान पंचायत मुजफ्फरनगर की तरफ प्रस्थान करते समय उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में हिस्सा लिया।

किसान पंचायत में प्रियंका गांधी का संबोधन :

श्रीमती प्रियंका गांधी ने आज मुजफ्फरनगर की किसान पंचायत में उमड़े किसानों के जनसैलाब को संबोधित किया। साथ ही किसानों की लड़ाई में पूर्ण समर्थन दिया और कहा- ये लड़ाई सिर्फ किसान नहीं बल्कि हर देशवासी के अस्तित्व की लड़ाई है, इस लड़ाई को एकजुट होकर लड़ेंगे। यहाँ आना मेरा धर्म है, मेरा कर्तव्य है, मैं किसी पर एहसान नहीं कर रही हूं। इस बात का एहसास हर नेता को होना चाहिए कि उस पर सबसे बड़ा एहसान जनता करती है।

प्रियंका गांधी ने कहा, ''एक ऐसा समय आया है कि 90 दिनों से लाखों किसान इस देश की राजधानी दिल्ली के बाहर संघर्ष कर रहे हैं, आंदोलन कर रहे हैं। 215 किसान शहीद हुए, बिजली काटी गई, पानी रोका गया, उन्हें मारा गया, पीटा गया। वे शांति से बैठे थे, देश की राजधानी की सीमा को इस तरह बनाया गया जैसे देश की सीमा थी। पुलिस की फोर्स लगाई गई, किसानों को प्रताड़ित किया गया, जो किसान अपने बेटे को देश की सीमा पर देश की रखवाली करने के लिए भेजता है, उस किसान को अपमानित किया गया, उसे जलील किया, उसे देशद्रोही कहा, आतंकवादी कहा गया।''

प्रियंका गांधी आगे ये कहा- प्रधानमंत्री जी ने पूरी संसद के सामने उसका मजाक उड़ाया, उसे परजीवी कहा, आंदोलनजीवी कहा। हमारे देश का हृदय, उसका दिल किसान है, जो जमीन से जुड़ा है, जमीन को सींचता है, उसे उपजाऊ बनाता है। इस देश का अन्नदाता है, जो इस देश को जीवित रखता है। आज जब चौधरी टिकैत जी की आंखों में आंसू आते हैं, तो हमारे प्रधानमंत्री जी के होठों पर मुस्कुराहट आती है, उन्हें मजाक सूझता है। आज किसानों के घरों से लूट हो रही है और प्रधानमंत्री के दो पूंजीपति मित्रों को पूरी छूट दी गई है।

प्रधानमंत्री ने बार-बार हर चुनाव में आकर आपसे वादा किया था कि गन्ने का भुगतान आपको किया जायेगा। भुगतान हुआ? कहा था कि आपकी आमदनी दोगुनी होगी। क्या आमदनी दोगुनी हुई?
प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव

प्रियंका गांधी द्वारा कही गई बातें-

  • पूरे देश भर में गन्ने का बकाया भुगतान 15000 करोड़ है। प्रधानमंत्री ने दुनिया में अपने भ्रमण करने के लिए 2 हवाई जहाज खरीदे हैं, उन हवाई जहाजों की कीमत 16000 करोड़ है। आपके गन्ने के भुगतान से ज्यादा।

  • उनके पास अपने 2 हवाई जहाजों को खरीदने के लिए पैसे हैं। लेकिन देश भर के किसानों के भुगतान के लिए पैसे नहीं हैं। आज देश की यह स्थिति है।

  • आपसे वादा किया गया था कि 14 दिनों में भुगतान होगा। लेकिन पिछले 4 सालों में गन्ने का दाम नहीं बढ़ा।

  • 16000 करोड़ के 2 हवाई जहाज खरीदे गये और संसद भवन के सौंदर्यीकरण के लिए 20 हजार करोड़ की योजना बन रही है। लेकिन आपके भुगतान के लिए पैसे नहीं हैं।

  • डीजल आपको पहले 60 रुपये में मिलता था। लेकिन आज कहीं 80 तो कहीं 90; डीएपी 1100 में मिलता था, आज 1200 का है; बिजली के बिल बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन आपके गन्ने के दाम आपको नहीं मिल रहे हैं।

  • भाजपा सरकार ने डीजल पर टैक्स लगाया, उससे साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये कमाये। ये रूपये कहाँ गये? मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा कर 21.50 लाख करोड़ रुपये कमाये; यह पैसा कहाँ गया?

  • दिल्ली का बॉर्डर प्रधानमंत्री के घर से 5-6 किमी दूर होगा। वही प्रधानमंत्री जो अमेरिका जा सकते थे, पाकिस्तान जा सकते थे, चीन जा सकते थे; जिन्होंने पूरी दुनिया में भ्रमण किया। वो लाखों किसानों के पास जाकर उनके आंसू नहीं पोंछ पाये।

  • प्रधानमंत्री की राजनीति अपने लिए और अपने खरबपति मित्रों के लिए है। जब किसान प्रताड़ित हो रहा है, उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा है; ऐसे समय में इन्हीं मित्रों ने कितना पैसा कमाया, तो आप चौंक जाओगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT