प्रियंका ने बताया देश में कब घटी ऑक्सीजन, ICU और वेंटिलेटर बेडों की संख्या
प्रियंका ने बताया देश में कब घटी ऑक्सीजन, ICU और वेंटिलेटर बेडों की संख्या Syed Dabeer Hussain - RE
पॉलिटिक्स

प्रियंका ने बताया देश में कब घटी ऑक्सीजन, ICU और वेंटिलेटर बेडों की संख्या

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में महामारी कोरोना के खिलाफ संघर्ष जारी है तो वहीं, महामारी से निपटने के लिए बनाई जा रही रणनीति को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना कर रही है और सवाल उठा रही है। आज फिर कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नया ट्वीट आया, जिसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा :

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए लिखा- जब जनवरी में प्रधानमंत्री जी "कोरोना से युद्ध जीत लेने" की झूठी घोषणाएं कर रहे थे, उसी समय देश में ऑक्सीजन बेडों की संख्या 36%, आईसीयू बेडों की संख्या 46% और वेंटिलेटर बेडों की संख्या 28% घटा दी गई। स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने की सलाहों को दरकिनार किया। जिम्मेदार कौन?

ब्लैक फंगस के इंजेक्शन को लेकर प्रियंका का ट्वीट :

इससे पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था- म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के इंजेक्शन को लेकर गुहार मची हुई है। ’दुनिया का दवाखाना’ की उपलब्धि होने के बाद भी हमें इस आपदा में बार-बार दवाइयों की कमी हुई है। ज़िम्मेदार कौन है? इंजेक्शन महँगा है, आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता। मोदीजी, कृपया इस दिशा में तुरंत कदम उठाइए।

बता दें कि, देश में कोरोना की दूसरी लहर ने इस कदर हाहाकार मचाया था कि, देश की स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई थीं, लोगों को सांस लेने के लिए ऑक्‍सीजन तक नहीं मिल रही है, यहां तक की अस्‍पतालों के बेड तक खाली नहीं मिल पा रहे थे। हालांकि, अब कोरोना के नए मामलों में गिरावट आ रही है। आज स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट में भारत में कोविड-19 के 1,20,5294 नए मामले आए हैं और 3,380 नए लोगों की मौत हुई है एवं 1,97,894 नए लोग डिस्चार्ज हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT