सिद्धू के सलाहकारों के कारण बड़ा विवाद खड़ा
सिद्धू के सलाहकारों के कारण बड़ा विवाद खड़ा Social Media
पॉलिटिक्स

पंजाब से लेकर दिल्ली तक घमासान- सिद्धू के सलाहकारों के कारण बड़ा विवाद खड़ा

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। देश के राज्यों में कई नेता कभी-कभी ऐसे बयान दे देते हैं, जिसके जरिये राजनीति गर्मा जाती है। इसी तरह अब पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने अपने बयानों और पोस्‍ट से बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है और पंजाब से लेकर दिल्ली तक घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद मनीष तिवारी ने सलाहकार मालविंदर सिंह माली पर जोरदार हमला बोला है।

ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर करने की उठी मांग :

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सोमवार को पार्टी नेतृत्व से आत्ममंथन करते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत से मामले में दखल देने की मांग की है। साथ ही तल्ख अंदाज में कहा कि, "क्या ऐसे लोगों को पार्टी में होना चाहिए जो जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते और जिनका रुझान पाकिस्तान समर्थक हैं।" तो वहीं, संदीप दीक्षित ने नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह देते हुए कहा- वे (नवजोत सिंह सिद्धू) ऐसे सलाहकारों से दूरी बनाएं।

दोनों सलाहकार को किया तलब :

कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर बयानबाजी से पंजाब का सियासी पारा चढ़ गया। इधर, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों सलाहकारों को बीते दिन रविवार को ही दोनों सलाहकारों को जमकर लताड़ा था और अब नवजोत सिंह सिद्धू ने दोनों सलाहकार मलविंदर सिंह माली और डॉ प्यारे लाल गर्ग को अपने पटियाला आवास पर तलब क‍िया है।

यह था विवादित बयान :

दरअसल इस सप्ताह की शुरुआत में नवजोत सिंह स‍िद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर कहा था- कश्मीर एक अलग देश था। भारत और पाकिस्तान दोनों ने उस पर अवैध कब्जा किया था। साथ ही मलविंदर सिंह माली ने सोशल मीडिया पोस्ट में संविधान के आर्टिकल 370 को रद्द करने के मुद्दे पर बात करते हुए यह भी कहा था कि, "अगर कश्मीर भारत का हिस्सा था तो आर्टिकल 370 और 35ए हटाने की क्या जरूरत थी।"

इसके अलावा कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने सिद्धू के सलाहकार द्वारा देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का विवादास्पद स्केच पोस्ट शेयर किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT