हम संसद को चलने से नहीं रोक रहे, बल्कि अपनी आवाज बुलंद करना चाह रहे: राहुल
हम संसद को चलने से नहीं रोक रहे, बल्कि अपनी आवाज बुलंद करना चाह रहे: राहुल Twitter
पॉलिटिक्स

हम संसद को चलने से नहीं रोक रहे, बल्कि अपनी आवाज बुलंद करना चाह रहे: राहुल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। संसद के मानसून सत्र में विपक्षी पेगासस जासूसी (Snooping) विवाद, कृषि कानून समेत कई मसलों पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं। इस बीच आज बुधवार को विपक्षी पार्टियों के नेताओं की मीटिंग भी हुई। इसके बाद कांग्रेेस नेता राहुल गांधी ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मीडिया को संबोधित किया।

हमारी आवाज को संसद में दबाया जा रहा :

मीडिया को संबोधित कर कांग्रेेस नेता राहुल गांधी ने कहा- हमारी आवाज को संसद में दबाया जा रहा है। हमारा सिर्फ एक सवाल है- क्या हिंदुस्तान की सरकार ने पेगासस को खरीदा, हाँ या ना, क्या हिंदुस्तान की सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया, हाँ या ना। देश में मेरे खिलाफ, सुप्रीम कोर्ट, मीडिया और अन्य लोगों के खिलाफ पेगासस के हथियार का प्रयोग किया गया। सरकार ने ऐसा क्यों किया, वह इसका जवाब दे। हम संसद को चलने से नहीं रोक रहे हैं, बल्कि अपनी आवाज बुलंद करना चाह रहे हैं।

जिस हथियार को आतंकवादियों के खिलाफ प्रयोग करना चाहिए, देशद्रोहियों के खिलाफ प्रयोग करना चाहिए। उसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ क्यों हो रहा है? हम नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह से पूछना चाहते हैं कि, आपने इस हथियार का प्रयोग हिंदुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ क्यों किया।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

सरकार चर्चा करने से मना कर रही है :

पेगासस जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुुए कहा- PM ने हमारे फोन में 'हथियार' डाल दिया है। हम पेगासस पर चर्चा चाहते हैं। सरकार पेगासस पर चर्चा करने से मना कर रही है। स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ग़लत किया है, स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ऐसा किया है जो देश के लिए ख़तरनाक है। वरना वे कहते कि, आइए और चर्चा कीजिए।

बता दें कि, कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने आज पेगासस जासूसी प्रकरण और अन्य मुद्दों पर संसद के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने एवं दबाव बनाने की रणनीति पर चर्चा करने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में बैठक की, जिसमें खड़गे के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, शिवसेना के संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT