राहुल गांधी ने AICC मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
राहुल गांधी ने AICC मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित Social Media
पॉलिटिक्स

राहुल गांधी ने AICC मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति और अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के तहत एआईसीसी मुख्यालय में एकत्र हुए। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- ED के कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं बैठा था, उस कमरे में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का हर नेता, कार्यकर्ता बैठा हुआ था। आप एक आदमी को थका सकते हो, लेकिन आप कांग्रेस पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं को नहीं थका सकते। सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे, बल्कि इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है, वह बैठा था।

उन व्यक्तियों को स्पेशल इन्विटेशन ED ने नहीं दिया, मगर जो भी हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं, वो सभी मेरे पास उस कमरे में बैठे हुए थे, तो थकूंगा कैसे। कांग्रेस का मतलब ही धैर्य है, वरना भाजपा में सिर्फ हाथ जोड़ दो, माथा टेक दो, सच्चाई मत बोलो काम हो जाएगा।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संबोधन की बातें-

  • ED के अधिकारियों को भी अब यह बात समझ में आ गई है कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डराया नहीं जा सकता है, दबाया या धमकाया नहीं जा सकता है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी सच्चाई के लिए लड़ती है। सच्चाई में धैर्य की कोई कमी नहीं होती है। सच्चाई कभी थकती नहीं है, झूठ जरूर थक जाएगा।

  • हिंदुस्तान में इस समय सबसे जरूरी बात रोजगार की है। मोदी जी की सरकार ने जो इस देश की रीढ़ की हड्डी है, जो इस देश को रोजगार देती है, उस रीढ़ की हड्डी को इन्होंने तोड़ दिया है।

  • युवाओं के लिए जो आखिरी रास्ता था देशभक्ति का, आर्मी का, उस रास्ते को इन लोगों ने बंद कर दिया है। "वन रैंक, वन पेंशन" की बात करते थे, अब नो रैंक, नो पेंशन।

  • किसानों के बारे में हमने कहा था कि मोदी जी को ये बिल(कृषि क़ानून) वापस लेने पड़ेंगे। अब कांग्रेस पार्टी कह रही है कि मोदी जी को ये अन्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा। हिन्दुस्तान का हर युवा हमारे साथ इस काम में खड़ा मिल रहा है।

  • जो हमारे युवा आर्मी, एयरफोर्स, नेवी में भर्ती होने के लिए रोज दौड़ते हैं, उन्हें मैं कह रहा हूं कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री ने इस देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया है, ये देश अपने युवाओं को अब रोज़गार नहीं दे पाएगा चाहे सरकार कुछ भी कर ले।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT