राहुल का दावा- देश को किसानों ने खाद्य सुरक्षा दी और मोदी ने उन्‍हें धोखा
राहुल का दावा- देश को किसानों ने खाद्य सुरक्षा दी और मोदी ने उन्‍हें धोखा Twitter Video
पॉलिटिक्स

राहुल का दावा- देश को किसानों ने खाद्य सुरक्षा दी और मोदी ने उन्‍हें धोखा

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हर दिन केंद्र की मोदी सरकार पर टिप्‍पणी कर रहे हैं। राहुल गांधी ट्वीट के माध्‍यम से उनके खिलाफ कुछ न कुछ सवाल उठाते ही हैं। अब आज फिर किसानों का एक वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

मोदी सरकार ने किसानों को सिर्फ़ धोखा दिया :

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो ट्वीट साझा कर कैप्‍शन में लिखा- किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी और मोदी सरकार ने किसानों को सिर्फ़ धोखा दिया, लेकिन अब और नहीं।

किसानों की आवाज उठाते हुए राहुल गांधी द्वारा पोस्‍ट किए गए इस वीडियो में वे ये कह रहे हैं कि, ''पंजाब के किसानों ने, हरयिाणा के किसानों ने हिन्‍दुस्‍तान को फूड सिक्योरिटी दी।''

हालांकि, कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी लगातार किसान कानून को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है और आज भी उन्‍होंने किसानों की आवाज उठाते हुए उनकी आलोचना की है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने किसान कानून के विरोध में कई बार हमला बोला था।

दअरसल, बात ये है कि, केंद्र सरकार की ओर से पिछले दिनों लाए गए 3 कृषि कानूनों (कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020) को लेकर कांग्रेस समेत कई पार्टियां किसान विरोधी बताते हुए इसका विरोध कर रही हैं और सबसे अधिक आलोचना कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा की जा रही हैै, क्‍योंकि इससे पहले उन्‍होंने ये आरोप लगाया था कि, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन कृषि कानूनों से ‘किसानों और मजदूरों को वैसे ही खत्म’ कर रहे हैं, जैसे उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी से छोटे दुकानदारों को ‘बर्बाद’ कर दिया था।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT