विज्ञान झूठ नहीं बोलता, PM मोदी बोलते हैं: राहुल गांधी
विज्ञान झूठ नहीं बोलता, PM मोदी बोलते हैं: राहुल गांधी Social Media
पॉलिटिक्स

विज्ञान झूठ नहीं बोलता, PM मोदी बोलते हैं: राहुल गांधी

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश की सत्‍ता में बैठी सरकार पर विपक्ष का किसी न किसी मुद्दे को लेकर टिप्‍पणी किए जाने का सिलसिला जारी रहता है। अब बीते दिन वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों की रिपोर्ट जारी हुई, जो सरकारी आंकड़े से अधिक है और इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। वैसे तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार ही कई मामलों पर अपनी टिप्‍पणी देकर केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करते रहते हैं। अब हाल ही में उन्‍होंने WHO के मौत के आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर बरसे है।

विज्ञान झूठ नहीं बोलता, PM मोदी बोलते हैं :

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने WHO के मौत के आंकड़ों को लेकर इस अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी और PM नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए ट्वीट में लिखा- कोविड महामारी के कारण 47 लाख भारतीयों की मौत हुई। 4.8 लाख नहीं जैसा कि सरकार ने दावा किया है। विज्ञान झूठ नहीं बोलता। PM मोदी बोलते है। उन परिवारों का सम्मान करें, जिन्होंने अपनों को खोया है। अनिवार्य 4 लाख रूपए मुआवजे के साथ उनका समर्थन करें।

बता दें कि, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की ओर से कोरोना से होने वाली मौतों पर रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें भारत में इस वायरस से 47 लाख मौतें होने का अनुमान जताया गया है और यह अनुमान सरकारी आंकड़ों से करीब 10 गुना ज्यादा हैं। WHO का दावा है कि, दुनिया में कोरोना से डेढ़ करोड़ मौतें हुई, लेकिन ऑफिशियल डेटा को देखा जाएं तो इसमें यह संख्या सिर्फ 54 लाख है और ये आंकड़े जनवरी 2020 से दिसंबर 2021 तक के हैं।

तो वहीं, WHO द्वारा जारी हुए इन आंकड़ों पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि, ''इस डेटा पर हमें आपत्ति है। WHO के मॉडल, डेटा कलेक्शन, डेटा सोर्स, प्रक्रिया (मेथोडोलॉजी) पर सवाल है। हम चुप नहीं रहेंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT