Twitter के एक्शन पर भड़के राहुल, कहा-वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दे रहे दखल
Twitter के एक्शन पर भड़के राहुल, कहा-वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दे रहे दखल Social Media
पॉलिटिक्स

Twitter के एक्शन पर भड़के राहुल, कहा-वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दे रहे दखल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। हर एप्लीकेशन अपनी लांचिंग के वक्‍त कुछ नियम व शर्ते रखते हैं और ऐप के हर को यूजर्स को यह मानना ही होता, अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करता हैं तो, ऐप उनके अकाउंट को बिना किसी अनुमति के सस्पेंड, ब्लॉक या उसके द्वारा शेयर किए गए पोस्ट को हटा देती है और Twitter की इस तरह की कार्रवाई करना बहुत आम बात है, फिर वह कोई बड़ा नेता हो, सेलिब्रिटी हो या आम आदमी। तो वहीं, इन दिनों माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने विपक्ष पार्टी कांग्रेस और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट पर एक्शन ले रखा है, जिसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भड़के।

ये राहुल गांधी पर नहीं देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर एक हमला है :

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली और ट्विटर के रवैए को पक्षपातपूर्ण बताया। राहुल गांधी ने कहा- मेरे ट्विटर को बंद करके वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दखल दे रहे हैं। ये देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर एक हमला है, ये राहुल गांधी पर हमला नहीं है। मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं, आप उन्हें नकार रहे हो। हमारा लोकतंत्र खतरे में है, हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है, मीडिया पर नियंत्रण है और मुझे लगा कि, ट्विटर एक प्रकाश की किरण है, जिस पर हम अपने विचार लिख सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, ट्विटर एक निष्पक्ष प्लेटफॉर्म नहीं है।

क्‍यों सस्पेंड हुआ राहुल गांधी का Twitter अकाउंट :

दरअसल, देश के किसी भी राज्य की जब किसी महिला के साथ रेप जैसी घटना हो जाती है, तो उस रेप विक्टिम की पहचान को उजागर नहीं किया जाता, लेकिन राहुल गांधी चले तो इन्‍होंने अपने एक ट्वीट में रेप विक्टिम की पहचान को उजागर कर दिया था, इसी कारण Twitter ने एक्‍शन लेते हुए पहले राहुल गांधी का ट्वीट हटाया और फिर राहुल गांधी का अकाउंट भी अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया। इसके बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा भी नियमों के उल्लंघन करने के चलते Twitter ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT