कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बताया कृषि-विरोधी कानूनों का क्‍या होगा असर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बताया कृषि-विरोधी कानूनों का क्‍या होगा असर Twitter
पॉलिटिक्स

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बताया कृषि-विरोधी कानूनों का क्‍या होगा असर

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में महामारी कोरोना संकटकाल और ठिठुरन वाली ठंड में नए कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है। इस दौरान विपक्ष पार्टियों का किसानों को समर्थन मिल रहा है, विपक्षी दल केंद्र के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे को लेकर जमकर सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

कृषि-विरोधी क़ानूनों का असर मध्यम वर्ग पर पड़ेगा :

किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस इस मुद्दे को जोर-शोर से उठते ही लगातार सरकार की आलोचना कर रही है। आज फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- ये समझना ग़लत है कि ये सत्याग्रह सिर्फ़ किसानों के लिए है। इन तीन कृषि-विरोधी क़ानूनों का असर मध्यम वर्ग पर भी पड़ेगा जब APMC नष्ट हो जाएँगे और अनाज के दाम आसमान छुएँगे। मोदी जी सिर्फ़ अपने पत्रकार और पूँजीपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं। आज सच्चाई सबके सामने है!

किसानों और केंद्र सरकार के बीच 10वें दौर की वार्ता :

दिल्ली के विज्ञान भवन में आज किसानों और केंद्र सरकार के बीच 10वें दौर की वार्ता हो रही है। इस दौरान बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सोमप्रकाश मौजूद हैं।

बता दें कि, देश के 62 करोड़ मेहनती किसान-मज़दूर के लिए न्याय की माँग के संबंध में बीते दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर एक बुकलेट जारी की थी, जिसका शीर्षक 'खेती का खून, तीन काले कानून' था। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT