किसान बिल को राहुल गांधी ने बताया काला कानून
किसान बिल को राहुल गांधी ने बताया काला कानून Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

किसान बिल को राहुल गांधी ने बताया काला कानून- मोदी सरकार से पूछा सवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कृषि सुधार से जुड़े तीन अहम विधेयकों के लोकसभा से पास हो जाने के बाद इस मुद्देे पर राज्यसभा में बहस चल रही है। किसान बिल को लेकर राजनीति गरमा गई है, विपक्ष इसका विरोध कर रही हैैै। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में एक ट्वीट सामने आया, जिसमें उन्‍होंने कृषि बिल को काला कानून करार दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट करके कृषि बिल को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बरसे और एमएसपी की गारंटी पर सवाल उठाया है। इतना ही नहीं उन्‍होंने ने आरोप लगाया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूंजीपतियों का 'गुलाम' बना रहे हैं। राहुल गांधी ने आज किए अपने इस ट्वीट में लिखा-

मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को: APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम' बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।

किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका :

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि, देश का किसान जानता है कि इस बिल के जरिए मोदी सरकार अपने ‘मित्रों’ का व्यापार बढ़ाएगी, उन्‍होंने ट्वीट में लिखा था, “किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्यूंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है- नोटबंदी, ग़लत GST और डीज़ल पर भारी टैक्स, जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार।“

बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों मोदी सरकार के खिलाफ लगातार ही अलोचना कर रहे हैं, वे कभी कोरोना वायरस, रोजगार, चीनी घुसपैठ, परीक्षाओं समेत अन्य मुद्दों को लेकर सवाल उठा ही रहे हैं और उनपर जोरदार हमला बोल रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT