तमिलनाडु चुनाव से पहले एक्शन मोड में राहुल गांधी- कोयंबटूर में किया रोड शो
तमिलनाडु चुनाव से पहले एक्शन मोड में राहुल गांधी- कोयंबटूर में किया रोड शो Twitter
पॉलिटिक्स

तमिलनाडु चुनाव से पहले एक्शन मोड में राहुल गांधी- कोयंबटूर में किया रोड शो

Author : Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। इस वर्ष 2021 में जिन-जिन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्‍यों में राजनीतिक दलों के नेताओं का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। आज ही कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

कोयंबटूर में राहुल गांधी का रोड शो :

तमिलनाडु दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोयंबटूर में रोड शो किया, जिसमें ढोल-नगाड़े और कई लोगों की भीड़ देखने को मिली। इसके बाद राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि, ''नरेंद्र मोदी जी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल जनता, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।''

अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत :

राहुल गांधी कहा- अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है, मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि बीजेपी का जो माइंडसेट है उसके साथ हमें अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा।

भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर 10-15 उद्योगपतियों का कब्ज़ा है। भारत अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है, हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है और हम इससे जल्दी बाहर नहीं निकलेंगे, क्योंकि सरकार उन लोगों को नहीं सुनना चाहती है जो देश को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे ये भी कहा कि, "न्यू इंडिया ’'के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम महसूस करते हैं कि- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी सभी के लिए इस देश में राज्य हैं।"

नरेंद्र मोदी जो पाना चाहते हैं उसके लिए वो CBI और ED का इस्तेमाल करते हैं। वो सोचते हैं कि क्योंकि वो तमिलनाडु की सरकार को नियंत्रित करते हैं इसलिए वो तमिलनाडु के लोगों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।
राहुल गांधी

बता दें कि, तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी पार्टी को मजबूती देने के लिए राज्य का दौरा कर रहे हैं। वे अपने इस दौरे के दौरान किसानों, एमएसएमई क्षेत्र के प्रतिनिधियों, ट्रेड यूनियनों, मज़दूरों और बुनकरों से मिलेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT