5 राज्यों में खराब प्रदर्शन व हार के बाद राहुल का पहला बयान
5 राज्यों में खराब प्रदर्शन व हार के बाद राहुल का पहला बयान Syed Dabeer Hussain - RE
पॉलिटिक्स

कांग्रेस के 5 राज्यों में खराब प्रदर्शन व हार के बाद राहुल का पहला बयान, कही ये बात

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी हो गए हैं इस दौरान कांग्रेस पार्टी किसी भी राज्य में बहुमत के आंकड़े हासिल ना करने से विजय नहीं हुई है और करारी हार का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के 5 राज्यों में खराब प्रदर्शन व करारी हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी पहला बयान सामने आया है।

जनादेश जीतने वालों को राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं :

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनमत स्वीकार्य करते हुए जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं दी हैं। इस दौरान उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- जनता के फैसले को विनम्रता से स्वीकार करें। जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देता हूं। हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हित के लिए काम करते रहेंगे।

तो वहीं, कांग्रेस ने भी ट्वीट कर यह बात कही कि, ''लोकतंत्र में जनता का विवेक और जनता का आदेश सर्वोपरि है। हम आज के जनादेश का सम्मान करते हुए जनता-जनार्दन का आभार व्यक्त करते हैं। महंगाई, बेरोजगारी, सरकारी संपत्तियों की नीलामी, आवारा पशु, महिलाओं दलितों पर अत्याचार और जनता के तमाम वास्त​विक मुद्दों पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी।''

बता दें कि, पांच राज्यों 'यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर' के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कमल खिला, जबकि एक राज्‍य पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की बल्‍ले-बल्‍ले हुई है। चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में कांग्रेस मात्र 2 सीटों पर आगे रही एवं उत्तराखंड में 18, पंजाब में 18, गोवा में 11 और मणिपुर में चार सीटों पर आगे हैं। तो, पंजाब राज्‍य में तो कांग्रेस को में सत्ता गंवानी पड़ी है, क्‍योंकि, यहां इस बार आम आदमी पार्टी ने बाजी मारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT