राहुल गांधी ने रोजगार व बढ़ती महंगाई को लेकर दिया यह बड़ा बयान
राहुल गांधी ने रोजगार व बढ़ती महंगाई को लेकर दिया यह बड़ा बयान Social Media
पॉलिटिक्स

शरद यादव से मिलने के बाद राहुल गांधी ने रोजगार व बढ़ती महंगाई को लेकर दिया यह बड़ा बयान

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में मंहगाई के मुद्दे पर जबरदस्‍त राजनीति गरमायी हुई है। इस बीच आज शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता शरद यादव से मिलने उनके दिल्ली स्थित निवास पर पहुंचे।

देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी टूट गई है :

ताे वहीं, शरद पवार से मुलाकात करने के बाद बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना बयान दिया और कहा- भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के संदर्भ में आने वाला वक़्त कैसा होगा इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं। जो आने वाला है, वह आप ने अपनी ज़िंदगी में देखा भी नहीं होगा। इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी (SSI यूनिट) वह टूट गई है। इन्होंने जो यह रीढ़ की हड्डी तोड़ी है, इसका नतीज़ा अगले 2-4 साल के अंदर आएगा और वह नतीज़ा बहुत भयंकर होगा।

भारत को बांटा गया है। भारत पहले एक देश हुआ करता था। अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं और सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है। जब यह दर्द आएगा तो हिंसा आएगी। अभी मत मानो मेरी बात। 2-3 साल रुक जाओ, फिर देख लेना।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

चीन भारत को कह रहा है लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश आपका नहीं है :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उदाहरण देते हुए यह भी कहा कि, ''जैसे रूस यूक्रेन को कह रहा है कि डोनबास और लुहांस्क आपका नहीं है। उसी तरह से चीन भारत को कह रहा है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश आपका नहीं है। इसलिए उन्होंने अपने फौज वहां बैठा रखी है। जो मॉडल वहां लागू हुआ है, वह यहां भी किया जा सकता है। मगर सरकार सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है। अगर सरकार ने सच्चाई को स्वीकार नहीं किया और तैयारियां नहीं की, तो जब मामला खराब होगा, तो आप जवाब नहीं दे पाओगे।''

इसके अलावा इस मौके पर RJD नेता शरद यादव का भी बयान आया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि, ''राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए, तभी कुछ बड़ा हो सकेगा।'' शरद यादव के इस बयान पर राहुल गांधी ने कहा- मैं शरद यादव के इस बयान से सहमत हूं कि, देश में बुरे हाल हैं। नफरत फैलाई जा रही है और देश को बांटा जा रहा है। हमें देश को एकजुट करना है और भाईचारे के रास्ते पर चलना है, जो कि देश के इतिहास का हिस्सा रहा है। यादव बीमार थे व लंबे समय से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। मैं उन्हें स्वस्थ देखकर 'फाइटिंग फिट' पाकर बहुत खुश हूं। आप उन्हें मुस्कुराते हुए देख सकते हैं। मुझे भी यह देख अच्छा लग रहा है। राजनीति में उन्होंने मुझे काफी कुछ सिखाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT