राहुल का सरकार पर वार- कोरोना मृत्यु दर से गुजरात मॉडल का सच उजागर
राहुल का सरकार पर वार- कोरोना मृत्यु दर से गुजरात मॉडल का सच उजागर Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

राहुल का सरकार पर वार- कोरोना मृत्यु दर से गुजरात मॉडल का सच उजागर

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में एक तरफ खतरनाक कोरोना वायरस की महामारी से हाहाकार मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी इस वायरस के संक्रमण एवं COVID-19 मृत्यु दर के मामले में राजनीति भी हो रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार कोरोना वायरस के प्रबंधन पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

गुजरात मॉडल का सच उजागर :

अब आज फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों के मामले में बीजेपी शासित गुजरात और कांग्रेस एवं सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्यों- महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, पुडुचेरी, झारखंड और छत्तीसगढ़- की तुलना की है। गुजरात में कोरोना से मृत्यु दर 6.25 प्रतिशत है, इससे गुजरात मॉडल का सच उजागर हो गया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कोविड-19 मृत्यु दर भी बतायी :

  • गुजरात : 6.25 प्रतिशत

  • महाराष्ट्र : 3.73 प्रतिशत

  • राजस्थान : 2.32 प्रतिशत

  • पंजाब : 2.17 प्रतिशत

  • पुडुचेरी : 1.98 प्रतिशत

  • झारखंड : 0.5 प्रतिशत

  • छत्तीसगढ़ : 0.35 प्रतिशत

  • गुजरात मॉडल उजागर

बता दें कि, कोरोना वायरस का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है और बेकाबू हो गया है। वहीं देश में घातक कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित होने वाले राज्‍यों की बात करें, तो महाराष्ट्र पहले, तमिलनाडु दूसरे, दिल्ली तीसरे और गुजरात चौथा सबसे ज्यादा प्रभावित वाला राज्य बन गया है।

गुजरात में कोरोना के मामले :

इसके साथ ही ये भी बताते चलें, गुजरात में कोरोना के 24,104 मामले हैं, जबकि मृतकों की संख्या 1,500 के पार चली गई है। पिछले कुछ महीने से गुजरात में औसतन 400 नए केस आ रहे हैं। पूरे देश में कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़कर 3,43,091 हो गए, वहीं मरने वालों की संख्या 9,900 हो गई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT