राहुल गांधी
राहुल गांधी Social Media
पॉलिटिक्स

डॉक्टरों ने कोरोना काल में लाखों लोगों की सेवा की, सरकार इन्हे प्रताड़ित न करे: राहुल

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसी न किसी मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं, अब आज उन्होंने नीट पीजी परीक्षा मामले को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया और प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स की बात मानने की बात कही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा-

दरअसल, नीट पीजी परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है इस दौरान राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए लिखा- NEET PG 2021 की counselling में देरी के ज़िम्मेदार परीक्षार्थी नहीं हैं। NEET PG 2022 के परीक्षार्थियों की परीक्षा टालने की मांग जायज़ है।  डॉक्टरों ने कोरोना काल में लाखों लोगों की दिन-रात सेवा की। सरकार इन्हे प्रताड़ित न करे, इनकी बात सुने और न्याय करे।

बता दें कि, नीट पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द जारी होने वाले है। 21 मई को नीट पीजी की परीक्षा आयोजित होनी है, इसी बीच नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने को लेकर काफी स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर रहे हैं और परीक्षा को 8 सप्ताह तक स्थगित करने की मांग कर रहे है। इतना ही नही इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में स्टूडेंट्स ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने को लेकर अर्जेंट सुनवाई की याचिका भी डाली है और यह मांग की गई है कि, "नीट-पीजी 2022 परीक्षा 21 मई को आयोजित करने संबंधी आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की चार फरवरी को जारी अधिसूचना रद्द की जाए और अथवा परीक्षा का कार्यक्रम टाल दिया जाए।"

आज होगी मामले की सुनवाई :

इस दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में दो जजों की बेच आज 10.30 बजे इस मामले की सुनवाई करेगी। अधिवक्ता आशुतोष दुबे और अभिषेक चौहान के माध्यम से दाखिल याचिका में कहा गया- याचिकाकर्ता चिकित्सक हैं जो देश के विभिन्न अस्पतालों में इंटर्नशिप कर रहे हैं। वे 21 मई को निर्धारित नीट-पीजी परीक्षा 2022 में शामिल होना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT