राहुल गांधी ने सरकार को घेरा
राहुल गांधी ने सरकार को घेरा  Social Media
पॉलिटिक्स

जहरीली शराब पीने से उजड़ रहे लोगों के घर, राहुल गांधी ने सरकार को घेरा और पूछा यह सवाल

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कई राज्यों में चुपचाप अवैध तरीके से जहरीली शराब का कारोबार चल रहा है। इस दौरान शराब पीने वाले भी नहीं मान रहे है और अपनी जान से हाथ धो बैठ रहे है। इस बीच विपक्ष की मुख्‍य पार्टी कांग्रेस को सरकार को घेरने का एक मौका ओर मिल गया, जिसे न छोड़ते हुए आज शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात में शराब से हुई मौतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है।

माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं :

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए पूछा और इस अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- ‘ड्राई स्टेट' गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?

जहरीली शराब के कारण 42 लोगों की हुई मौत :

बता दें कि, गुजरात भी उन राज्‍यों में शामिल है, यहां शराब पूरी तरह बैन है। लेकिन शराबबंदी होने के बावजूद भी गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है। यहां जहरीली शराब के कारण 42 लोगों की मौत होने की पुष्टि एवं 100 से भी ज्यादा लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन का कहना है कि, इस मामले में ज़हरीली शराब बेंचने और बनाने वाले 15 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बोटाद के अलग-अलग गांवों के कुछ छोटे शराब विक्रताओं ने ‘मिथाइल अल्कोहल' (मेथेनॉल) में पानी मिलाकर नकली शराब बनाई थी, जो बेहद जहरीली होती है और 20 रुपये ‘पाउच' के हिसाब से उसे गांववालों को बेचा। ऐसे में गुजरात सरकार ने एक्‍शन लेते हुए अहमदाबाद ग्रामीण और बोटाद के एसपी को हटा दिया है और 10 पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT