पुणे रैली में राज ठाकरे ने खोला अयोध्या दौरे रद्द किए जाने का राज
पुणे रैली में राज ठाकरे ने खोला अयोध्या दौरे रद्द किए जाने का राज Social Media
पॉलिटिक्स

पुणे रैली में राज ठाकरे ने खोला अयोध्या दौरे रद्द किए जाने का राज एवं CM ठाकरे पर साधा निशाना

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की आज रविवार को पुणे में रैली हुई। इस दौरान उन्‍होंने रैली को संबोधित किया और अपने अयोध्या दौरे के रद्द होने का कारण बताया।

मैंने जानबूझकर बयान दिया :

पुणे में रैली को संबाेधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा- मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। जो लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया। स्वास्थ्य कारणों के चलते अयोध्या यात्रा स्थगित की गई है। मेरा अनुरोध है कि इस बारे में किसी भी तरह की गलत जानकारी न फैलाई जाए।

यूनिफॉर्म सिविल कोड की मांग की :

उन्‍होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि, ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द 'यूनिफॉर्म सिविल कोड' लाएं। जनसंख्या नियंत्रण पर भी क़ानून लाएं और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए।''

CM उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना :

इस दौरान राज ठाकरे ने महाराष्‍ट्र के CM उद्धव ठाकरे को निशाने पर लेते हुए उनके असली हिंदू वाले भाषण को बचकाना बताया और कहा- वह पूछते हैं कि कौन असली हिंदू है। मुझे उनके असली हिंदू वाले दावे पर हंसी आती है। साथ ही यह पूछने का मन करता है कि आपकी कमीज ज्यादा सफेद या फिर मेरी।

लाउडस्पीकर के मुद्दे पर बोले राज ठाकरे :

तो वहीं, लाउडस्पीकर के मुद्दे पर भी राज ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि, ''मैं अभी भी अपनी मांग को लेकर अडिग हूं। मेरी मांग है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाएं, क्योंकि सिर्फ शोर का लेवल कम करना ही काफी नहीं है। अब समय है कि इन्हें पूरी तरह से हटाया जाए, क्योंकि ये अभी नहीं हुआ तो फिर कभी नहीं होगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT