लाउडस्‍पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे का ऐलान
लाउडस्‍पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे का ऐलान  Social Media
पॉलिटिक्स

लाउडस्‍पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे का ऐलान- ईद वाले दिन पार्टी कार्यकर्ता न पढ़ें हनुमान चालीसा

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने जब से लाउडस्‍पीकर को लेकर बयान दिया है, तभी से वे सुर्खियों में बने हुए हैं और महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर का विवाद थम ही नहीं रहा है। लाउडस्पीकर से शुरू हुआ विवाद हनुमान चालीसा तक आ गया था। इस बीच आज सोमवार को फिर MNS प्रमुख राज ठाकरे का नया ट्वीट आया है, जिसमें उन्‍होंने ट्वीट कर ईद वाले दिन अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से यह अपील की है।

पार्टी के कार्यकर्ताओं 3 को न करें हनुमान चालीसा का पाठ :

दरअसल, 3 मई को ईद का त्‍यौहार है, इसी के एक दिन पहले यानी आज 2 मई को MNS प्रमुख राज ठाकरे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा कर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से 3 तारीख को घोषित हनुमान चालीसा का पाठ न करने की अपील की है, ताकि ईद के त्योहार के दौरान कोई सामाजिक तनाव न पैदा हो। राज ठाकरे ने अपने ट्वीट में लिखा- कल ईद है। मैंने इस बारे में कल संभाजीनगर की बैठक में बात की है। मुस्लिम समुदाय के इस त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए। अक्षय तृतीया की तरह अपने त्योहार के दिन कहीं भी हनुमान चालीसा का पाठ न करें जैसा कि पहले तय किया गया था। बैन का विषय धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक है हम इसके बारे में वास्तव में क्या करना चाहते हैं, मैं इसे कल अपने ट्वीट के जरिए आपके सामने पेश करूंगा।

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर विवाद शुरू हुआ था और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम देेे के साथ ही यह चेतावनी दी थी कि, ''अगर लाउडस्पीकल नहीं हटाए गए तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT