राजनाथ सिंह का दावा- सरकार बनते ही BJP खत्म करेगी हिंसा और भ्रष्टाचार
राजनाथ सिंह का दावा- सरकार बनते ही BJP खत्म करेगी हिंसा और भ्रष्टाचार Social Media
पॉलिटिक्स

राजनाथ सिंह का दावा- सरकार बनते ही BJP खत्म करेगी हिंसा और भ्रष्टाचार

Author : Priyanka Sahu

केरल, भारत। असम में बंगाल में चुनावी महासंग्राम का आगाज होने के बाद अब भाजपा का मिशन केरल में है। यहां भाजपा के वरिष्‍ठ नेता केरल के दौरे पर हैं और चुनावी सभा, रैलियां व रोड शो कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केरल के तिरुवनंतपुरम पहुंचे। यहां राजनाथ सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDf) पर जमकर निशाना साधा।

LDF और UDF दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे :

तिरुवनंतपुरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- LDF और UDF दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं। जीत चाहे LDF की हो या UDF की, अंत में हार केरल की जनता की हो रही है। जनता महसूस करती है कि राज्य को नए राजनीतिक पार्टी की ज़रूरत है। नया राजनीतिक विकल्प कोई यहां दे सकता है, तो वह BJP है।

हम केंद्र की नीतियों को केरल में प्रभावी रूप से लागू करेंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को हर साल 6 गैस सिलेंडर देंगे। भाजपा केरल में हिंसा और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। भाजपा जाति, धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

तिरुवनंतपुरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे ये भी कहा कि, ''मैं एलडीएफ और यूडीएफ से पूछना चाहता हूं कि, केरल में 100 फीसदी साक्षरता दर होने के बावजूद भी यह दूसरे राज्यों के मुकाबले में पीछे क्यों है? मैं मानता हूं कि आजादी के 70 साल बाद भी यह राज्य एलडीएफ और यूडीएफ के चंगुल से बाहर नहीं आ पाया है।''

  • हम केंद्र की नीतियों को केरल में प्रभावी रूप से लागू करेंगे।

  • गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को हर साल छह गैस सिलेंडर देंगे।

  • भाजपा केरल में हिंसा और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी।

  • भाजपा जाति, धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती है।

भाजपा भी यहां भूमिका अदा कर सकती है :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह दावा किया कि, ''भाजपा का केरल में मतदान प्रतिशत इस बार निश्चित रूप से बढ़ रहा है और सीटें भी बढ़ेंगी। केरल में कभी एलडीएफ और यूडीएफ का क्रम चलता रहा है, मगर भाजपा अब केरल में एक विकल्प के रूप में उभर कर आई है। लोगों में विश्वास बढ़ा है कि, भाजपा भी यहां भूमिका अदा कर सकती है।''

सोना तस्करी को लेकर भी राजनाथ सिंह ने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- केरल मंत्रिमंडल ने सोने की तस्करी की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच का निर्णय लिया है। इसका मतलब है कि, केरल सरकार संविधान के संघीय ढांचे को चुनौती दे रही है। यदि हम यहां सरकार बनाते हैं, तो हम सबरीमाला की परंपराओं और प्रथाओं के संरक्षण के लिए कानून बनाएंगे। केरल में भाजपा राजनीतिक हिंसा को समाप्त कर देगी। एलडीएफ और यूडीएफ ने आम जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो दी है। उनके कथनी और करनी में बहुत अंतर है। हम केरल में बहुमत प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। भविष्य में जो भी होगा देखा जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT