टीवी स्क्रीन के राम ने थामा भाजपा का दामन
टीवी स्क्रीन के राम ने थामा भाजपा का दामन Social Media
पॉलिटिक्स

टीवी स्क्रीन के राम ने थामा भाजपा का दामन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। टेलीविजन के इतिहास में सर्वाधिक जनप्रिय धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभा कर अपार लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता अरुण गोविल गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये। पार्टी ने संकेत दिये कि उन्हें पश्चिम बंगाल से विधानसभा का चुनाव लड़ा सकती है। भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में श्री गोविल को भाजपा की सदस्यता की पर्ची सौंपी और अंगवस्त्र पहना कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी भी मौजूद थीं।

इस मौके पर श्री गोविल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश का नेतृत्व संभालने के बाद राजनीति की सारी परिभाषायें बदल गयीं हैं। एक सकारात्मक बदलाव आया है। उसी कर्तव्यनीति के हिसाब से राजनीति में आये हैं। रामायण के माध्यम से सामाजिक क्षेत्र में योगदान देने के बाद वह ईश्वर की इच्छा से राष्ट्रनिर्माण में योगदान देने के लिए उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ मंच भाजपा के साथ जुड़े हैं।

श्री गोविल ने इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस की नेता एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला किया और कहा कि सुश्री बनर्जी को जयश्री राम के उद्घोष से परहेज हो गया है। जबकि यह कोई राजनीतिक नारा नहीं बल्कि जीवन के आदर्श एवं धर्म का उद्घोष है। इससे संकेत मिलता है कि भाजपा उन्हें विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार बना सकती है। मशहूर निर्माता निर्देशक रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण ने श्री गोविल को अभूतपूर्व लोकप्रियता दिलायी। गत वर्ष कोविड के लॉकडाउन अवधि में रामायण के पुन: प्रसारण ने भी टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। इससे तीन दशक बाद नयी पीढ़ी के बच्चे बच्चे के जेहन में भगवान राम के नाम पर श्री गोविल की तस्वीर अंकित हो गयी है।

इस मौके पर भाजपा महासचिव ने पश्चिम बंगाल के लिए 148 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिनके नाम पर कल भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने मुहर लगायी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी एवं भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अन्य सभी सदस्य शामिल हुए थे। पांचवे चरण के लिए 42, चरण छह के लिए 38 तथा चरण सात एवं आठ के लिए 34-34 उम्मीदवार शामिल हैं।

श्री सिंह ने बताया कि इन उम्मीदवारों में लोकगायक असीम सरकार, वैज्ञानिक प्रो. गोवर्धन दास, सिने स्टार तनुजा चक्रवर्ती, सांसद जगन्नाथ सरकार, वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय, राहुल सिन्हा आदि विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त चेहरे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा से आकर्षित हो कर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वालों को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पता चलता है कि समाज के हर वर्ग में भाजपा की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT