रामदास अठावले
रामदास अठावले Social Media
पॉलिटिक्स

अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी विरोध करेगी: रामदास अठावले

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। राजनीति पार्टियों में एक दूसरे पर वार-पलटवार करना बहुत आम बात है। किसी न किसी मुद्दे पर राजनीति गरमाई रहती है, इसी तरह इन दिनों महाराष्‍ट्र में मस्जिदों में नमाज़ अदा किए जाने के दौरान बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति हो रही है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे लाउडस्पीकर्स को लेकर कई तीखे बयान दे चुके हैं और आज मंगलवार को अब महाराष्‍ट्र के नागपुर में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का लाउडस्पीकर को लेकर बयान आया है।

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर की राजनीति नहीं होनी चाहिए :

महाराष्‍ट्र के नागपुर में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने जाने को लेकर विरोध जताया है और राज ठाकरे को निशाने पर लेते हुए कहा- महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर की राजनीति नहीं होनी चाहिए। कई सालों से मस्जिद में लाउडस्पीकर लगे हैं। लाउडस्पीकर को लेकर क्या करना है उस पर मुस्लिम समाज विचार कर सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म का आदर करना चाहिए।

नवरात्र और अन्य उत्सवों पर लाउडस्पीकर चलते हैं। मस्जिद के लाउडस्पीकर निकालने की राज ठाकरे की भूमिका का हम विरोध करते हैं। राज ठाकरे को अगर मंदिर पर भी लाउडस्पीकर लगाने हैं तो वो लगा सकते हैं। अगर मस्जिद के लाउडस्पीकर निकाले जाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी विरोध करेगी।
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

बता दें कि, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बीते दिनों पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि, '''मुझे लगता है कि, इस तरह की बातों का ऐसे ही जवाब दिया जाना चाहिए, नहीं तो वो लोग नहीं समझेंगे। लाउडस्पीकर की आवाज कोई धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक है। हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते। नमाज़ अदा करने का किसी ने विरोध नहीं किया लेकिन अगर आप इसे (मुसलमान) लाउडस्पीकर पर करेंगे तो हम भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून से बड़ा नहीं है। 3 मई के बाद, मैं देखूंगा कि क्या करना है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT