'राजधर्म' पर रविशंकर ने सोनिया से पूछेे सवाल
'राजधर्म' पर रविशंकर ने सोनिया से पूछेे सवाल Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

'राजधर्म' पर रविशंकर ने सोनिया से पूछेे सवाल

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। केंद्र की सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए यह कुछ सवाल पूछे। साथ ही दिल्ली हिंसा पर ये बातें कहीं।

मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- कांग्रेस पार्टी कल महामहिम राष्ट्रपति जी के यहां गई थी। हमें राजधर्म के बारे में बताया जा रहा है। आज मुझे राजधर्म के बारे में कांग्रेस पार्टी और सोनिया जी से कुछ सवाल करने हैं।

रविशंकर द्वारा पूछे गये सवाल :

  • सोनिया जी पहली बात आप ये बताइए कि, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के विस्थापित हैं, जिनको उनकी आस्था के आधार पर प्रताड़ित किया जा रहा है, उसको लेकर आपकी पार्टी की एक सोच रही है। आपके नेताओं ने बार-बार खुलकर इस पर स्टैंड लिया था।

  • इंदिरा जी ने युगांडा के विस्थापितों की मदद की थी, राजीव गांधी जी ने तमिल लोगों की मदद की थी, मनमोहन जी ने कहा था कि नागरिकता मिलनी चाहिए और अशोक गहलोत जी तो शिवराज पाटिल और आडवाणी जी को पत्र लिखा था कि नागरिकता मिलनी चाहिए।

  • ये कौन सा राजधर्म है कि आज सब पलट गए। सोनिया जी आपको इसका जवाब देना पड़ेगा कि क्या मनमोहन जी ने जो किया था वो गलत था? क्या जो इंदिरा जी और राजीव जी ने काम किया था वो गलत था?

  • सोनिया जी आपने रामलीला मैदान में कहा था कि इस पार और उस पार की लड़ाई होगी। ये कौन सी भाषा है, ये उत्तेजना नहीं है तो क्या है?

  • NPR कांग्रेस सरकार ने शुरू किया। आप करें तो ठीक, हम उसी काम को करें तो उस पर लोगों को उकसाया जाए। ये कौन सा राजधर्म है सोनिया जी!

शाहीन बाग पर बोले रविशंकर प्रसाद :

इसके अलावा रविशंकर प्रसाद ने आगे यह भी का कि, राजधर्म पर दूसरा सवाल यह है, सोनिया जी मुझे आपसे एक बात यह भी पूछनी है कि जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया जा रहा था, तब भी आप खामोश थीं। क्या आपकी पार्टी ने ये भी नहीं कहने की जरूरत नहीं समझी कि हम इसका समर्थन नहीं करते हैं?

दिल्ली हिंसा पर रविशंकर का बयान :

दिल्ली में शांति के लिए पीएम मोदी जी ने अपील की, गृह मंत्री जी ने हर पार्टी की बैठक बुलाई। किसकी छत से पेट्रोल बम, तेजाब और क्या-क्या मिला ये सब टीवी पर दिख रहा है। दिल्ली में शांति चाहिए और कांग्रेस राजधर्म के नाम पर देश में उत्तेजना फैलाने की कोशिश कर रही है।
रविशंकर प्रसाद

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, ये समय शांति के लिए हाथ बढ़ाने का है। ये समय उत्तेजना फैलाने का नहीं है, लेकिन कांग्रेस पार्टी का स्वर जो दिसंबर में आर-पार का था वही स्वर आज भी है। इसका कारण यह है कि कांग्रेस अपनी हार नहीं भूल पाती।

बता दें कि, भाजपा ने अपने ट्वीट में मंत्री रविशंकर प्रसाद के प्रेस कॉन्फ्रेंस का पूरा लाइव वीडियो शेयर किया जो आप यहां सुन सकते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT