रवि शंकर प्रसाद
रवि शंकर प्रसाद Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस पार्टी को हमें जासूसी का उपदेश नहीं देना चाहिए: रवि शंकर प्रसाद

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। बहुचर्चित पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति ने 29 मोबाइल फोन की जांच की रिपोर्ट आज शीर्ष कोर्ट में पेश की। तो वहीं, रिपोर्ट सामने आने के बाद नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर कांग्रेस पार्टी पर जोरदार कटाक्ष किया है।

29 मोबाइलों में से किसी में भी पेगासस वायरस नहीं पाया गया :

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- हाई-प्रोफाइल तकनीकी समिति, जिसमें प्रख्यात प्रौद्योगिकी के लोग शामिल थे, परीक्षा के लिए जमा किए गए 29 मोबाइलों में से किसी में भी पेगासस वायरस नहीं पाया गया। राहुल गांधी ने कहा था, पेगासस लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है। यह देश और देश की संस्थाओं पर हमला है। यह एक प्रेरित अभियान था और सच्चाई से बहुत दूर था। यह मोदी जी को कमजोर करने और बदनाम करने का प्रयास था।

राहुल गांधी और उनकी पार्टी की समस्या यह है कि उन्हें हमारे पीएम और उनकी सरकार से दुश्मनी है कि वे अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस पार्टी को हमें जासूसी का उपदेश नहीं देना चाहिए :

आगे उन्‍होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए यह भी कहा कि, ''कांग्रेस पार्टी को हमें जासूसी का उपदेश नहीं देना चाहिए। जब स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री थे, तब कांग्रेस ने उनके कार्यालय को खराब कर दिया था।''

बता दें कि, बहुचर्चित पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति ने शीर्ष कोर्ट में पेश की गई अपनी इस रिपोर्ट में कहा है - तकनीकी जांच समिति को 29 फोन दिए गए थे। पांच में मालवेयर सॉफ्टवेयर यानी बाहरी वायरस या सॉफ्टवेयर होने का अंदेशा है। ये पेगासस सॉफ्टवेयर ही हैं, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। कमेटी ने शीर्ष कोर्ट में पेश रिपोर्ट में कुछ अहम सिफारिशें भी की हैं। रिपोर्ट का कुछ हिस्सा वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT