राशन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का CM केजरीवाल पर तंज
राशन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का CM केजरीवाल पर तंज Twitter
पॉलिटिक्स

राशन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का CM केजरीवाल पर तंज

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने आज 6 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और इस दौरान उन्‍होंने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया है।

दिल्ली में भी जरूरतमंदों को राशन पहुंचाया जा रहा :

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा- अरविंद केजरीवाल जी ने इस प्रकार से बात रखी है कि दिल्ली की जनता को उनके अधिकार से वंचित रखा जा रहा है, जबकि ऐसा नहीं हैं। नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना द्वारा दिल्ली में भी जरूरतमंदों को राशन पहुंचाया जा रहा है।

PMGKAY के तहत दिल्ली को तय कोटे से अनाज भेजा गया :

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने आगे यह भी बताया- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत मई और 5 जून तक दिल्ली को तय कोटे से अधिक 72,782 मीट्रिक टन अनाज भेजा गया है। दिल्ली अभी तक करीब 53,000 मीट्रिक टन अनाज ही अभी तक उठा पाई है और इसका मात्र 68 प्रतिशत ही वो जनता को बांट पाए हैं।

नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के अंतर्गत गेहूं पर अरविंद केजरीवाल जी मात्र 2 रुपये प्रति किलो देते हैं और केंद्र सरकार 23.7 रुपये प्रति किलो देती है। चावल पर केजरीवाल जी मात्र 3 रुपये प्रति किलो देते हैं और केंद्र सरकार 33.79 रुपये प्रति किलो देते हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा

संबित पात्रा ने CM केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा- अरविंद केजरीवाल जी इसके अतिरिक्त भी राशन बांटना चाहते हैं, तो इसके लिए वो राशन खरीद सकते हैं। जो नोटिफाइड रेट हैं, उस पर राशन खरीदा जा सकता है। इस पर किसी प्रकार की आपत्ति केंद्र सरकार को या किसी को नहीं होगी। वन नेशन-वन राशन कार्ड का प्रावधान केंद्र सरकार ने किया था, लेकिन दिल्ली की सरकार ने इस विषय पर आगे बढ़ने से मना कर दिया, जिस कारण हजारों मजदूर आज राशन लेने से वंचित रह गये हैं। अरविंद केजरीवाल जी के काम करने के तरीका का A,B,C,D हम आपको बताते हैं।

A-Advertisement,

B-Blame

C-Credit

D-Drama

E-Excuse

F-Failure

केजरीवाल जी इस ड्रामे को बंद कीजिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT