रेलवे बोर्ड ने महाप्रबंधकों से की अपील
रेलवे बोर्ड ने महाप्रबंधकों से की अपील Priyanka yadav-RE
पॉलिटिक्स

राजस्व बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड ने महाप्रबंधकों से की अपील

Author : Sushil Dev

राज एक्सप्रेस। केन्द्र सरकार अधिक माल लदान और गैर किराया राजस्व से आय बढ़ाने के लिए एक योजना पर काम कर रही है जिसे जल्द ही अमलीजामा पहनाया जा सकता है। असल में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने रेलवे के सभी महाप्रबंधकों को ट्रेनों के परिचालन में सुरक्षा संबंधी परियोजनाओं की निगरानी करने का निर्देश दिया है और कहा है कि, राजस्व बढ़ाने के लिए वह सुझाव दें। महाप्रबंधकों ने भी उन्हें तुरंत सुझाव दे दिया।

पीयूष गोयल ने की श्री यादव के इस कदम की 'सराहना'

बताया जा रहा है कि, रेल एवं वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने श्री यादव के इस कदम की सराहना की है। बैठक में रेलवे के महाप्रबंधकों (जीएम) और मंडलीय रेल प्रबंधकों (डीआरएम) स्तर तक के अधिकारीगण शामिल थे।

श्री गोयल ने रेल प्रबंधकों को दी बधाई

इसके बाद हुई समीक्षा बैठक में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विभिन्न प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों पर अच्छा काम करने वाले मंडलीय रेल प्रबंधकों (डीआरएम) को बधाई दी। उन्होंने जीएम और डीआरएम से जोर देकर कहा की अधिक माल लदान और गैर किराया राजस्व के माध्यम से रेलवे की आय बढ़ाई जाए। बैठक में मुख्य रूप से भारतीय रेलवे में सुरक्षा कार्य, समय की पाबंदी, क्षमता वृद्धि और अन्य विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में चर्चा की गई।

श्री यादव ने महाप्रबंधकों को समय की पाबंदी में सुधार लाने के अपने प्रयासों को बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने महाप्रबंधकों से जोर देकर कहा कि, वे माल लदान को बढ़ाने के लिए पहल करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे वर्तमान बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को समय पर पूरा करें, इन परियोजनाओं के लिए निर्धारित समय सीमा के लक्ष्यों को पूरा करें।उन्होंने परियोजनाओं के कार्यान्वयन से पहले उनकी अग्रिम योजना बनाने पर जोर दिया ताकि परियोजनाएं समय पर पूरी की जा सकें और नई लाइन शुरू करने, गेज परिवर्तन, दोहरीकरण, विद्युतीकरण परियोजनाओं में तेजी लाई जानी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT