शरद पवार का बयान
शरद पवार का बयान Social Media
पॉलिटिक्स

शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- 'पाकिस्तान के आम लोग हमारे विरोधी नहीं हैं'

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) इन दिनों अपने एक बयान के चलते चर्चा में बने हुए हैं। शरद पवार ने पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों की तारीफ की है। वो इसको लेकर चर्चा में आ गए हैं।

शरद पवार ने कही यह बात:

बता दें कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने बीते दिन गुरुवार को भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात की। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान के आम लोग भारत के दुश्मन नहीं है।

शरद पवार ने बयान जारी करते हुए कहा कि, "मेरा व्यक्तिगत अनुभव है कि, पाकिस्तान के आम लोग हमारे विरोधी नहीं है, जो राजनीति करना चाहते हैं और सेना की मदद से सत्ता पर नियंत्रण रखना चाहते हैं, वे संघर्ष और नफरत का पक्ष लेते हैं। लेकिन अधिकांश लोग (पाकिस्तान में) शांतिपूर्ण माहौल बनाना चाहते हैं।"

शरद पवार ने इस दौरान इमरान खान का नाम लिए बगैर कहा कि, एक युवा ने देश को राह दिखाने की कोशिश की, लेकिन सत्ता से बाहर हो गया। उन्होंने कहा, "आज दुनिया में अलग तरह की स्थिति बनी हुई है। रूस जैसा ताकतवर देश यूक्रेन जैसे छोटे देश पर हमला कर रहा है, श्रीलंका में युवा सड़क पर लड़ रहे हैं और उस देश के नेता अंडरग्राउंड हो गए हैं।"

इससे पहले पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा था कि, देश में लोगों को विकास और रोजगार चाहिए, महंगाई से राहत चााहिए लेकिन कुछ लोग जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

बताते चलें कि, केंद्रीय मंत्री और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष शरद पवार कई बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं। इमरान खान के हटने के बाद पाकिस्तान में शहबाज शरीफ यहां के प्रधामंत्री बने हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बाहर कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT